Asianet News Hindi

सुशांत केस: 4 दिन की कस्टडी में शोविक, NCB ने कहा, हमें बड़ी मछली की तलाश, इंटरनेशनल कनेक्शन खंगालेंगे

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को 9 सितंबर तक रिमांड पर भेज दिया गया है। ये दोनों एनसीबी कस्टडी में रहेंगे। रिमांड के बाद एनसीबी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। एनसीबी अफसर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बहुत सारी जानकारी हमारे पास है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे पास और जानकारी आएगी। हम प्रयास जारी रखेंगे।

Narcotics Control Bureau press conference after remand of Shovik Chakraborty till 9 September kpn
Author
Mumbai, First Published Sep 5, 2020, 3:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को 9 सितंबर तक रिमांड पर भेज दिया गया है। ये दोनों एनसीबी कस्टडी में रहेंगे। रिमांड के बाद एनसीबी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। एनसीबी अफसर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बहुत सारी जानकारी हमारे पास है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे पास और जानकारी आएगी। हम प्रयास जारी रखेंगे। शोविक चक्रवर्ती की एनडीपीसी (NDPC) की धारा 8c, 28, 29 के तहत गिरफ्तारी हुई है।

'रिया को जांच के लिए बुलाएंगे'

एनसीबी ने कहा, रिया, शोविक और दिपेश से एक साथ बैठाकर पूछताछ होगी। एनसीबी ने कहा कि अभी और बहुत जानकारी सामने आएगी। जिसे जरूरी होगा उसे समन भेजेंगे। डिप्टी डीजी मुथा अशोक ने कहा, हम उन्हें (रिया चक्रवर्ती) और शायद कुछ और भी लोगों को जांच में शामिल होने के लिए कहेंगे, क्योंकि हमें भी स्पष्टता चाहिए कि किसने क्या किया। 

'हमें बड़ी मछली की तलाश'

एनसीबी ने कहा, हमें बड़ी मछली की तलाश है। एनसीबी अधिकारी मुथा अशोक जैन ने कहा, इस केस से कंगना रनौत का कोई कनेक्शन नहीं है। अगर वह कोई जानकारी देती हैं तो एनसीबी उसकी जांच करेगी।

'इंटरनेशनल कनेक्शन भी खंगालेंगे' 

एनसीबी ने कहा, इस मामले में इंटरस्टेट और इंटरनेशनल कनेक्शन भी खंगाले जाएंगे। शोविक और सैमुएल को कस्टडी में पूछताछ के लिए लिया गया है।

'और भी लोगों की हो सकती है गिरफ्तारी'

एनसीबी ने कहा, आगे और भी लोगों को जांच से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम जानकारी का खुलासा अभी नहीं कर सकते हैं। हम जांच के साथ आगे बढ़ रहे हैं। 

4 लोग 9 सितंबर तक रिमांड पर

उन्होंने कहा, हमारे पास 4 लोग 9 सितंबर तक हैं, हम रिमांड लेते हैं क्योंकि हम विभिन्न आरोपियों को आमने-सामने बैठा कर उनकी भूमिका को स्पष्ट कर सकें। पूछताछ में जो भी लोग प्रासंगिक हैं उन्हें हम समन देकर बुलाएंगे जिसमें रिया भी शामिल हैं। 

किस कबूलनामें की वजह से शोविक हुआ गिरफ्तार?

1- शोविक की गिरफ्तारी के बाद रिया पर भी जल्द ही कार्रवाई की जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, शोविक ने शुक्रवार को एनसीबी के सामने कबूल किया है कि उसने बहन रिया के कहने पर ही सैमुअल मिरांडा के जरिए सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदी।
2- शोविक ने एनसीबी को बताया कि उस ड्रग्स का इस्तेमाल सुशांत के लिए किया जाता था। 
3- सैमुअल मिरांडा ने भी एनसीबी के सामने कबूला कि उस ड्रग्स का इस्तेमाल सुशांत के लिए किया जाता था। 
4- ड्रग्स के बदले पेमेंट का भी सबूत मिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्रग्स के बदले 12 बार डिजिटल पेमेंट किया गया। इस दौरान रिया चक्रवर्ती का क्रेडिक कार्ड भी इस्तेमाल किया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios