Asianet News Hindi

नवीन पटनायक ने दी पुलिसवालों को धमकी "जनता के लिए काम करो वरना"

मो सरकार पूरे देश में अपनी तरह की अनूठी पहल है। पटनायक ने पुलिस अधिकारियों से कहा, दो अक्टूबर (गांधी जयंती) से शुरू हो रही इस योजना में मैं प्रति दिन दस फोन काल करूंगा । प्रतिक्रिया के आधार पर तत्काल कार्रवाई होगी । 

Naveen Patnaik threatens policemen to work for the public
Author
Odisha, First Published Sep 14, 2019, 8:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भुवनेश्वर. ओडिशा में मो सरकार (मेरी सरकार) कार्यक्रम की शुरुआत से कुछ ही दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को प्रदेश के सभी पुलिस थाना प्रमुखों से कहा कि वे जनता के लिए काम कर पुस्कार पायें अथवा दंडित होने के लिए तैयार रहें । पटनायक ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी 365 पुलिस थाने के प्रमुखों से बातचीत के दौरान यह बात कही ।

मो सरकार पहल के तहत मुख्यमंत्री पुलिस थानों में जाने वाले लोगों से सीधे बात करेंगे और उनसे प्रतिक्रया लेंगे। सरकारी अस्पतालों के मामले में भी मुख्यमंत्री ऐसा ही करेंगे । मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि मो सरकार पूरे देश में अपनी तरह की अनूठी पहल है। पटनायक ने पुलिस अधिकारियों से कहा, दो अक्टूबर (गांधी जयंती) से शुरू हो रही इस योजना में मैं प्रति दिन दस फोन काल करूंगा । प्रतिक्रिया के आधार पर तत्काल कार्रवाई होगी । जो लोग बेहतर करेंगे उनकी सराहना होगी और जो काम नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी ।

उन्होंने कहा, हम करदाताओं के पैसे से प्रशासन का संचालन कर रहे हैं । हम जनता के पैसों से अपना वेतन लेते हैं । यह हमारा कर्त्तव्य है कि पुलिस थाने आने वाले लोगों के साथ हम सम्मानित तरीके से पेश आयें । हम उनकी शिकायतों को निपटाने के लिए पेशेवर, नैतिक और मानवीय तरीके से पेश आयें । पटनायक ने कहा कि यह एक ऐसा परिवर्तन है जिसे सरकार मो सरकार के जरिए हासिल करना चाहती है।
(यह खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा की है। एशियानेट हिंदी की टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios