Asianet News HindiAsianet News Hindi

Aryan Khan Drug Case: अवैध वसूली की जांच करने NCB के DDG Gyaneshwar Singh फिर पहुंचे मुंबई

आर्यन खान ड्रग केस (Aryan Khan Drug Case) में अवैध वसूली के आरोपों का सामना कर रहे समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) और इससे जुड़े अन्य मामलों की जांच के लिए NCB के डिप्टी डायरेक्टर जनरल(DDG) ज्ञानेश्वर सिंह(Gyaneshwar Singh) मुंबई पहुंचे हैं।वे NCB की विजिलेंस टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

NCB Deputy Director General Gyaneshwar Singh in mumbai KPA
Author
Mumbai, First Published Nov 8, 2021, 7:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. आर्यन खान ड्रग केस (Aryan Khan Drug Case) में अवैध वसूली के आरोपों का सामना कर रहे समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) और इससे जुड़े अन्य मामलों की जांच के लिए NCB के डिप्टी डायरेक्टर जनरल(DDG) ज्ञानेश्वर सिंह(Gyaneshwar Singh) 8 नवंबर को फिर मुंबई पहुंच गए हैं। NCB की विजिलेंस टीम सिंह के नेतृत्व में क्रूज ड्रग केस में गवाह प्रभाकर सैल से पूछताछ करने आए हैं। सिंह ने NCB मुंबई जोनल यूनिट को उन 6 मामलों के गवाहों की सूची तैयार करने को कहा है, जिनकी अब वो जांच करने जा रहे हैं। बता दें कि NCB अधिकारी आशीष रंजन प्रसाद से SIT टीम पूछताछ कर रही है। इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग कराई गई है।

प्रभाकर सैल लगाया था समीर पर आरोप
केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर रहे समीर वानखेड़े पर आर्यन खान मामले (Aryan Khan) में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) से पैसे लेने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। इस मामले के बाद समीर वानखेड़े को पद से हटाकर दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया गया था। गोसावी क्रूज पार्टी पर पड़ी रेड के दौरान समीर वानखेड़े के साथ थे। गोसावी ने आर्यन के साथ अपना एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसके बाद वो शक के दायरे में आया था। ड्रग्स मामले के एक स्वतंत्र गवाह केपी गोसावी ने दावा किया था कि आर्यन ने उनसे(गोसावी) अपने माता-पिता से फोन पर बात करने को कहा था। ऐसा मामला रफा-दफा करने के लिए था। गोसावी को हाल में पुणे से एक एक अन्य धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। 

10 गवाहों में से एक है गोसावी
जब गोसावी और आर्यन वाली सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, तब लोगों को यही लगा था कि वो NCB का कोई अधिकारी होगा। लेकिन बाद में पता चला कि वो एक प्लेसमेंट एजेंसी चलाता है और क्रूज ड्रग्स केस में 10 स्वतंत्र गवाहों में एक है। गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल ने आरोप लगाया था कि आर्यन को छोड़ने के एवज में NCB के एक अधिकारी ने 25 करोड़ रुपए की मांग की थी। इस मांग में गोसावी भी शामिल था और अवैध वसूली में समीर वानखेड़े भी शामिल हैं। अवैध वसूली में से 8 करोड़ रुपए वानखेड़े तक पहुंचाने का भी आरोप है।

NCB की विजिलेंस टीम पहले भी मुंबई आई थी
NCB की 5 सदस्यीय vigilance team ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में पहले भी मुंबई आई थी। तब समीर वानखेड़े के बयान दर्ज किए गए थे। प्रभाकर सैल ने एक हलफनामे में समीर वानखेड़े पर आरोप लगाए थे। विजिलेंस टीम NCB कार्यालय से एकत्र किए गए दस्तावेजों की जांच कर रही है। साथ ही ड्रग्स मामले के गवाहों से भी पूछताछ कर रही है।

शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी को समन
इधर, शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी को मुंबई पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम (SIT) ने समन भेजा गया है। एक सायबर एक्सपर्ट और हैकर मनीष भंगाले का दावा था कि उनसे पूजा डडलानी और कुछ अन्य लोगों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकालने और वाट्सैप चैट एडिट करने के लिए किन्हीं 2 लोगों ने संपर्क किया था। मुंबई पुलिस गोसावी वसूली कांड की जांच कर रही है। पूजा डडलानी ने तबियत खराब होने की बात कहकर कुछ दिन का समय मांगा है।

नवाब मलिक लगातार लगा रहे आरोप
नेशनल कांग्रेस पार्टी(NCP) के लीडर और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर कई आरोप लगाए आ रहे हैं। मलिक ने दावा किया कि समीर वानखेड़े बॉलीवुड से करोड़ों की उगाही करने का काम करते हैं। मलिक ने यहां तक कहा कि एनसीबी की चांडाल चौकड़ी जबतक नहीं हटाई जाएगी, तबतक वसूली का खेल चलता रहेगा। मलिक ने दावा किया कि भाजयुमो का पूर्व अध्यक्ष मोहित कंबोज (Mohit Kamboj) वसूली कांड का मास्टरमाइंड है और एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े (sameer Wankhede)का पार्टनर है। नवाब मलिक ने दावा किया कि आर्यन खान ने क्रूज पार्टी का टिकट नहीं खरीदा। प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला ही आर्यन को वहां लेकर गए थे। यह पूरी तरह से अपहरण और फिरौती का मामला है। मोहित कंबोज फिरौती मांगने में समीर वानखेड़े का पार्टनर है और मास्टरमाइंड है। उन्होंने कहा कि आर्यन खान को किडनैप किया गया और फिरौती मांगी गई और फिर एक सेल्फी से पूरा खेल बिगड़ गया। 

यह भी पढ़ें
Aryan Khan Drug Case:NCB की चांडाल चौकड़ी का किया Nawab Malik ने खुलासा, Wankhede ने कराया था किडनैप
Aryan Khan Case: क्रूज ड्रग्स केस से हटाए गए NCB के जोनल डायरेक्टर Sameer Wankhede, दिल्ली की टीम करेगी जांच
Extortion case: जबरन वसूली और विस्फोटक रखने का मास्टरमाइंड सचिन वझे 13 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में रहेगा
Money Laundering Case: पूर्व गृहमंत्री Anil Desmukh को 12 nov तक ED रिमांड, Bombay HC ने दिया आदेश

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios