Asianet News HindiAsianet News Hindi

Omicron: दक्षिण अफ्रीका से लौटा युवक निकला कोरोना संक्रमित, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा सैंपल

साउथ अफ्रीका से दिल्ली होते हुए मुंबई लौटे डोम्बिवली के एक युवक का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। युवक को आइसोलेट कर दिया गया है और उसके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है।

Omicron Corona infected youth returned from South Africa
Author
Mumbai, First Published Nov 29, 2021, 1:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे को देखते हुए भारत में जांच और सख्ती बढ़ा दी गई है। दक्षिण अफ्रीका समेत अन्य देशों से आने वालों की कोरोना जांच कराई जा रही है। इसी क्रम में साउथ अफ्रीका से दिल्ली होते हुए मुंबई लौटे डोम्बिवली के एक युवक का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। 

युवक को आइसोलेट कर दिया गया है और उसके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है ताकि ओमिक्रॉन वैरिएंट होने या नहीं होने की पुष्टि हो सके। युवक 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली पहुंचा था। इसके बाद वह दिल्ली से मुंबई गया। कल्याण-डोम्बिवली म्युनिसिपल कॉरपोरेशन की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रतिभा पाटिल के अनुसार युवक की हालत सामान्य है। उसके भाई का भी कोविड टेस्ट कराया गया था, जो निगेटिव निकला है। परिवार के अन्य सदस्यों का कोरोना टेस्ट सोमवार को कराया जाएगा। फिलहाल उन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

बोत्सवाना से आई विदेशी महिला लापता
दूसरी ओर अफ्रीकी देश बोत्सवाना से जबलपुर आई 24 साल की खुमो ओरीमेट सेलिन लापता हो गई है। महिला 18 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट से जबलपुर आई थी, लेकिन अब तक उसका पता नहीं चल पाया है। उसकी तलाश में हेल्थ विभाग ने शहर के सभी होटलों और गेस्ट हाउस छान मारे, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, विदेशी महिला का पता चलने के बाद उसकी कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग की जाएगी। विदेशी महिला की तलाश कर उसका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा। बता दें कि भारत में अभी तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें

Omicron: विदेश से आने वालों के लिए नई गाइडलाइंस, बतानी होगी ट्रैवल हिस्ट्री, देगी होगी निगेटिव रिपोर्ट

Omicron से इजराइल अलर्ट: बॉर्डर सील, विदेशी यात्रियों की एंट्री बैन, भारतीयों को लौटने की छूट

President Ramnath Kovind की VVIP ड्यूटी के 19 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios