Asianet News HindiAsianet News Hindi

Omicron से इजराइल अलर्ट: बॉर्डर सील, विदेशी यात्रियों की एंट्री बैन, भारतीयों को लौटने की छूट

कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन (Omicron) के संक्रमण के खतरे को देखते हुए इजराइल ने अपने देश की सीमाओं को सील कर दिया है। वहां काम करने वाले, रहने वाले और पढ़ने वाले भारतीय नागरिक अब भी इजराइल में प्रवेश कर सकते हैं। 

corona virus new variant omicron israel alert foreign travelers entry ban
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2021, 12:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (COVID 19) के नए वेरियंट ओमिक्रॉन (Omicron) के संक्रमण के खतरे को देखते हुए इजराइल ने अपने देश की सीमाओं को सील कर दिया है। विदेशी यात्रियों की एंट्री बैन कर दी गई है। वहां काम करने वाले, रहने वाले और पढ़ने वाले भारतीय नागरिक अब भी इजराइल में प्रवेश कर सकते हैं। 

नई दिल्ली में इजराइल के राजदूत नाओल गिलोन ने यह जानकारी दी। नाओल गिलोन ने कहा कि जब तक उड़ानें उपलब्ध हैं, भारतीय इजराइल छोड़ सकते हैं। सिर्फ स्थायी निवासी इजराइल में प्रवेश कर सकते हैं। इजराइल उन देशों में है जहां सबसे पहले कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन के मरीज मिले हैं। इसके चलते हमने सीमाएं सील करने का फैसला किया है। 

नाओल गिलोन ने कहा कि कोरोना का नया म्यूटेशन कितना खतरनाक है इसके बारे में जानकारी का अभाव है। आने वाले कुछ सप्ताह में इस बारे में जानकारी मिलेगी। इसके बाद उम्मीद है कि सख्ती कम की जाएगी। बता दें कि शुक्रवार को इजराइल में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पहला मरीज मिला था।

रहना होगा क्वारंटाइन
नए नियमों के मुताबिक अब अगर कोई वैक्सीनेटेड इजराइली नागरिक देश वापस आता है तो उसे कोरोना टेस्ट कराना होगा और 72 घंटे क्वारंटाइन रहना होगा। क्वारंटाइन पीरियड खत्म होने पर फिर कोरोना टेस्ट होगा। ऐसा व्यक्ति जिसका वैक्सीनेशन पूरा नहीं हुआ है, उसे 7 दिन क्वारंटाइन रहना होगा। इसके बाद कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

ये भी पढ़ें

Omicron: विदेश से आने वालों के लिए नई गाइडलाइंस, बतानी होगी ट्रैवल हिस्ट्री, देगी होगी निगेटिव रिपोर्ट

राजस्थान में CM के सलाहकारों और संसदीय सचिवों को कुछ नहीं मिलेगा, खुद मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने कही ये बात...

Parliament winter session: TMC का ऐलान-विपक्षी एकता के लिए Congress का देंगे पूरा साथ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios