Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऑटोवाले की लगी 25 करोड़ की लॉटरी, परिवार का पेट पालने जाने वाला था मलेशिया-उससे पहले चमकी किस्मत

केरल के एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने 25 करोड़ रुपए की लॉटरी जीती है। वह पैसे कमाने के लिए मलेशिया जाने वाला था। इसके लिए बैंक में तीन लाख रुपए के लोन का आवेदन भी दिया था। लोन मांगने के एक दिन बाद ही उनकी लॉटरी लग गई।  
 

Onam bumper lottery Kerala Auto Driver Wins 25 Crore Lottery vva
Author
First Published Sep 19, 2022, 11:43 AM IST

तिरुवनंतपुरम। कहते हैं ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। केरल के एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। आर्थिक तंगी से परेशान अनूप नाम का ऑटोड्राइवर मलेशिया जाकर अपने परिवार के लिए पैसे कमाने की योजना बना रहा था। वह मलेशिया में खाना पकाने का काम करने वाला था। इसके लिए बैंक से तीन लाख रुपए के लोन के लिए आवेदन दिया था। इस बीच किस्मत पलटी और वह 25 करोड़ रुपए की लॉटरी जीत गया। 

रविवार को अनूप ने 25 करोड़ रुपए की ओनम बंपर लॉटरी  जीता। उसने शनिवार को ही बैंक में लोन के लिए आवेदन दिया था। श्रीवरहम में रहने वाले अनूप ने शनिवार को लॉटरी का टिकट (TJ 750605) खरीदा था। उसने पहला लॉटरी टिकट खरीदा, लेकिन उसका नंबर पसंद नहीं आया। इसके बाद अनूप ने एक और टिकट खरीदा। इसी टिकट ने उसे करोड़पति बना दिया। 

मलेशिया जाने का प्लान किया रद्द
25 करोड़ की लॉटरी जीतने के बाद अनूप ने लोन लेने और मलेशिया जाने का प्लान रद्द कर दिया। अनूप ने बताया कि उसे बैंक की ओर से लोन के संबंध में कॉल आया था। उसने कहा कि अब मुझे पैसे की जरूरत नहीं रही। मैं अब मलेशिया भी नहीं जा रहा हूं। अनूप ने बताया कि वह 22 साल से लॉटरी टिकट खरीद रहा है। उसने पहले कुछ सौ रुपए से लेकर अधिकतम 5 हजार रुपए तक की लॉटरी जीती थी।

अनूप ने कहा, "मुझे लॉटरी जीतने की उम्मीद नहीं थी, इसलिए मैं टीवी पर लॉटरी रिजल्ट भी नहीं देख रहा था। इसी दौरान मेरे मोबाइल फोन पर मैसेज आया। मैसेज में लिखा था कि मैंने 25 करोड़ की लॉटरी जीत ली है। मुझे इसपर यकीन नहीं हुआ। मैंने पत्नी को मैसेज दिखाया। उसने पुष्टि की कि लॉटरी का नंबर वही है, जिसे मैंने खरीदा था। इसके बाद भी मैं तनाव में था। मैंने उस महिला को फोन किया, जिससे लॉटरी टिकट खरीदी थी। उसने मुझे अपने टिकट का फोटो भेजने को कहा। फोटो देखकर उसने कंफर्म किया कि मैं 25 करोड़ की लॉटरी जीत गया हूं।"

मिलेगा 15 करोड़ रुपए
अनूप ने भले ही 25 करोड़ रुपए की लॉटरी जीती हो, लेकिन उन्हें टैक्स काटने के बाद करीब 15 करोड़ रुपए मिलेंगे। लॉटरी के पैसे का क्या करेंगे? यह पूछे जाने पर अनूप ने कहा कि सबसे पहले मैं अपने परिवार के लिए घर बनाऊंगा। मुझे अपने कर्ज भी वापस करने हैं। मैं अपने कुछ जरूरतमंद रिश्तेदारों की मदद करूंगा। कुछ पैसे मैं परोपकार के काम में भी खर्च करूंगा। मैं केरल में होटल के क्षेत्र में काम शुरू करूंगा।

यह भी पढ़ें- इस खास वजह से 9 साल तक बिना नाम के रही बच्ची, तेलंगाना के CM को कहानी पता चली तो किया सम्मानित, रखा यह नाम

पिछले साल भी ओनम बंपर लॉटरी में 12 करोड़ रुपए की लॉटरी एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने जीती थी। कोच्चि के पास मराडू में रहने वाले ऑटो रिक्शा ड्राइवर जयपालन पीआर वह लॉटरी जीती थी। इस साल टिकट नंबन TG 270912 के मालिक ने 5 करोड़ रुपए की लॉटरी जीती है। इसके अलावा 10 और लोगों ने 1 -1 करोड़ रुपए की लॉटरी जीती है। विनिंग नंबर का चुनाव केरल के वित्त मंत्री के एन बालगोपाल ने तिरुवनंतपुरम के गोर्की भवन में आयोजित एक लकी ड्रा समारोह में किया था।

यह भी पढ़ें- जिंदगी पर भारी पड़ा एक स्टंट, उफनता नाला पार कर रहा था शख्स, तभी बीच में बिगड़ गया बैलेंस, शॉकिंग VIDEO

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios