Asianet News Hindi

तीसरे मोर्चे की तैयारी नहीं: शरद पवार के घर हुई बैठक, NCP नेता ने कहा- मीटिंग उन्होंने नहीं बुलाई

एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होने से इनकार किया है। उन्होंने साफ किया कि कोई मोर्चा मोदी सरकार को चुनौती नहीं दे सकता है। 

Opposition leaders called on for unity, meeting at Sharad  Pawar delhi residence under Rashtra manch banner DHA
Author
New Delhi, First Published Jun 22, 2021, 12:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार के घर राष्ट्र मंच की बैठक हुई। इस बैठक में TMC के उपाध्यक्ष और राष्ट्र मंच के संस्थापक यशवंत सिन्हा भी मौजूद थे। बैठक की अध्यक्षता शरद पवार और यशवंत सिन्हा ने ही की। शरद पवार की मौजूदगी में हुई बैठक को लेकर राकांपा नेता मजीद मेमन का बयान आया है, जिसमें उन्होंने तीसरे मोर्चे की तैयारी के एजेंडे को खारिज किया है। मेनन ने कहा मैं साफ कर देना चाहता हूं मीटिंग शरद पवार के निवास पर जरूर हुई, लेकिन उन्होंने मीटिंग नहीं बुलाई है।

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी का कोविड-19 पर श्वेत पत्रः हमें तैयार रहना होगा क्योंकि तीसरी लहर के बाद भी और लहर आएगी

महागठबंधन की चल रही तैयारी

खबरें हैं कि देश भर में विपक्षी एकता की पहल शरद पवार और यशवंत सिन्हा द्वारा की जा रही है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और राष्ट्रमंच के संयोजक व टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा देश के सीनियर लीडर्स हैं। माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर की सलाह पर इस एकजुटता की पहल की जा रही है। हालांकि, एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होने से इनकार किया है। उन्होंने साफ किया कि कोई मोर्चा मोदी सरकार को चुनौती नहीं दे सकता है। 

यह भी पढ़ेंः विपक्ष की बैठक के पहले बोले प्रशांत किशोरः तीसरा या चौथा मोर्चा नहीं दे सकता मोदी सरकार को टक्कर

हालांकि, प्रशांत किशोर और शरद पवार की दो बार हुई मुलाकात

प्रशांत किशोर के इनकार के बावजूद विपक्षी एकता का सूत्रधार उनको ही माना जा रहा है। क्योंकि बीते 11 जून को महाराष्ट्र जाकर पीके ने शरद पवार से मुलाकात की थी। इसके बाद एकाएक सभी सक्रिय हुए। सोमवार को दिल्ली आने पर भी शरद पवार ने प्रशांत किशोर से मुलाकात की थी। 

दिल्ली में राष्ट्रमंच के बैनर तले बुलाई गई बैठक

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा की एक संस्था है राष्ट्रीय मंच। इसी मंच के बैनर तले शरद पवार के घर पर मंगलवार को बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में विपक्ष की देशव्यापी एक साझा रणनीति बनाए जाने की बात थी लेकिन इस बैछक में क्या रणनीति बनी अभी तक साफ नहीं हो सका है।  

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगालः चुनाव बाद हुई हिंसा की जांच के लिए राजीव जैन की अध्यक्षता में NHRC की जांच कमेटी गठित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios