Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब Parliament में शराब का बोतल लेकर पहुंचे BJP के युवा MP, जानिए क्यों सरकार पर लगाया आरोप

भाजपा सांसद (BJP MP) प्रवेश साहिब सिंह वर्मा (Parvesh Sahib Singh Verma) ने सोमवार को संसद में शराब का पैकेट लेकर पेश हुए। सांसद के लोकसभा (Loksabha) में शराब लेकर पहुंचने से हड़कंप मच गया। 

Parliament Winter Session, BJP MP Parvesh Sahib Singh Verma showed liquor bottle in Loksabha, alleged Aam Admi party Government, Know all about it, DVG
Author
New Delhi, First Published Dec 6, 2021, 10:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। भाजपा सांसद (BJP MP) प्रवेश साहिब सिंह वर्मा (Parvesh Sahib Singh Verma) ने सोमवार को संसद में शराब का पैकेट लेकर पेश हुए और आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार शहर में शराब की खपत को बढ़ावा दे रही है। बीजेपी सांसद के लोकसभा (Loksabha) में शराब लेकर पहुंचने से हड़कंप मच गया। 

सांसद का आरोप: लोग मर रहे थे, आप शराब नीति में थी व्यस्त

भाजपा के दिल्ली से सांसद प्रवेश साहिब वर्मा ने बताया, "कोविड-19 के दौरान जब 25,000 लोगों की मौत हुई थी, दिल्ली सरकार केंद्र शासित प्रदेश में शराब की खपत बढ़ाने के उद्देश्य से एक नई आबकारी नीति बनाने में व्यस्त थी।"

उन्होंने कहा कि आज शराब की 824 नई दुकानें खुल गई हैं। रिहायशी इलाकों, कॉलोनियों, गांवों, गैर कंफर्मिंग जोन में लोग शराब की दुकानें खोल रहे हैं। सुबह 3 बजे तक शराब की दुकान खोलने की छूट मिली हुई है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार सुबह तीन बजे महिलाओं के शराब खरीदने पर छूट दे रही है। शराब पीने की उम्र सीमा 25 से घटाकर 21 कर दी गई है।

सरकार किसी तरह पैसा कमाना चाह रही

प्रवेश साहिब वर्मा ने कहा कि इसके पीछे उद्देश्य यह है कि मुख्यमंत्री अधिक से अधिक राजस्व अर्जित करना चाहते हैं ताकि वह अपने प्रचार का विस्तार कर सकें। वह 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के लिए पंजाब गए और कहा कि वह शराब की संस्कृति को खत्म कर देंगे, इसके विपरीत, उन्होंने दिल्ली में शराब की खपत बढ़वा रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली की आप सरकार ने नई आबकारी नीति लागू की है। दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत 1 अक्टूबर से दिल्ली में निजी शराब की दुकानें बंद कर दी गईं। हालांकि अब दुकानें खुल गई हैं। नई नीति में काफी छूट और कई प्रकार की सख्ती भी की गई है। 

Read this also:

Covid 19: तीसरी लहर से निपटने के लिए AIIMS तैयार, 300 बेड वाले अस्पताल का कल लोकार्पण, लेवल टू व थ्री के 100 बेड का प्रस्ताव

Research: Covid का सबसे अधिक संक्रमण A, B ब्लडग्रुप और Rh+ लोगों पर, जानिए किस bloodgroup पर असर कम

Covid-19 के नए वायरस Omicron की खौफ में दुनिया, Airlines कंपनियों ने double किया इंटरनेशनल fare

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios