Asianet News Hindi

छोटी सी गलती पड़ गई भारी, एक साथ सस्पेंड हुए 3 पायलेट, 2 इंजीनियर

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने कहा, तीन पायलटों कैप्टन कृष्ण अर्जुन रेड्डी, कैप्टन संजय गुप्ता और कैप्टन पंकुल नाग को अपने ए320नियो विमानों के पीडब्ल्यू इंजनों में हुए कंपन के बारे में न बताने के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Pilot made a small mistake, Kicked out of job
Author
New Delhi, First Published Sep 18, 2019, 4:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नयी दिल्ली. विमानन नियामक डीजीसीए ने मार्च से लेकर अब तक हुई अलग-अलग घटनाओं में ए320नियो विमानों के प्रैट और विटनी इंजनों में कंपन की सूचना न देने की वजह से इंडिगो के तीन पायलटों और दो विमान रखरखाव इंजीनियरों को निलंबित कर दिया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने कहा, तीन पायलटों कैप्टन कृष्ण अर्जुन रेड्डी, कैप्टन संजय गुप्ता और कैप्टन पंकुल नाग को अपने ए320नियो विमानों के पीडब्ल्यू इंजनों में हुए कंपन के बारे में न बताने के लिए निलंबित कर दिया गया है।

तीन महीनों के लिए सस्पेंड हुए हैं नाग
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि नाग को तीन महीनों के लिए निलंबित किया गया है जबकि रेड्डी और गुप्ता को संबंधित घटनाओं की तारीख से लेकर छह महीने की अवधि के लिए निलंबित किया गया है। गोएयर और इंडिगो के पीडब्ल्यू इंजन वाले ए320नियो विमानों में 2016 से ही जमीन के साथ-साथ हवा में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा जिससे इनमें से कुछ विमानों का परिचालन बंद करना पड़ा। इन विमानों को 2016 में बेड़े में शामिल किया गया था।

दो अन्य इंजीनियर भी हुए सस्पेंड 
एक अधिकारी ने बताया कि डीजीसीए ने अलग-अलग घटनाओं के संबंध में इंडिगो के दो विमान रखरखाव इंजीनियरों को भी निलंबित कर दिया है। इस साल 30 अगस्त तक इंडिगो और गोएयर के भारत में पीडब्ल्यू इंजनों वाले क्रमश: 92 और 35 ए320नियो विमान थे। ऐसे कुल 436 विमान वैश्विक स्तर पर हैं।

(यह खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा की है। एशियानेट हिंदी की टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios