Asianet News HindiAsianet News Hindi

30 जनवरी को प्रसारित ‘मन की बात’ के लिए PM मोदी ने देशवासियों ने उनके आइडियाज और सुझाव मांगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार 30 जनवरी, 2022 को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए देशवासियों से उनके विचार और सुझाव आमंत्रित किए हैं। इसे लेकर मोदी ने एक tweet किया है।

PM invites ideas and suggestions for Mann Ki Baat program on 30 January KPA
Author
New Delhi, First Published Jan 19, 2022, 1:16 PM IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार, 30 जनवरी, 2022 को ‘मन की बात’कार्यक्रम के लिये देशवासियों से उनके विचार और सुझाव आमंत्रित किए हैं। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा है- “इस माह 30 जनवरी को, वर्ष 2022 के पहले मन की बात कार्यक्रम को प्रस्तुत किया जायेगा। मैं आश्वस्त हूं कि आपके पास कई प्रेरक जीवन प्रसंग और विषय हैं। उन्हें @mygovindia या नमो-एप्प पर साझा करें। अपना संदेश 1800-11-7800 पर रिकॉर्ड करें।”

मन की बात के बारे में
मन की बात आकाशवाणी पर प्रसारित किया जाने वाला एक कार्यक्रम है। इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारतीयों को संबोधित करते हैं। इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को किया गया था। जनवरी 2015 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा भी मोदी के साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे और भारतीयों के पत्रों के उत्तर दिए थे।

यह भी जानें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) का मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki baat) अब सभी प्रमुख ऑडियो और संगीत मंचों (Music Platforms) पर उपलब्ध है। यह विशेष रूप से युवा पीढ़ी के बीच कार्यक्रम की पहुंच बढ़ाने में मदद करेगा। मन की बात से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि यह कार्यक्रम अब स्पॉटिफाई, हंगामा, गाना, जियो सावन, विंक और अमेजन म्यूजिक जैसे मंचों पर भी उपलब्ध होगा। इससे पहले यह टेलीविजन, रेडियो, नमो ऐप और यूट्यूब पर उपलब्ध होता था। यह लोगों को ‘मन की बात' कार्यक्रम को विभिन्न ऑडियो मंचों पर बिना किसी बाधा के सुनने में मदद करेगा चाहे वे कहीं भी हों। मोदी ने 2014 में सत्ता में आने के बाद, इस कार्यक्रम की शुरुआत की थी, जिसमें वह विभिन्न मुद्दों पर देश के लोगों से बात करते हैं। कार्यक्रम आमतौर पर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित किया जाता है। इसकी पहली कड़ी अक्टूबर 2014 में प्रसारित हुई थी और यह 2019 में एक संक्षिप्त अवधि को छोड़कर, जब प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव के दौरान इसे रोक दिया था, निर्बाध रूप से चल रहा है। आज 28 नवंबर को इसका 83वां संस्करण प्रस्तुत किया गया।  जबकि इसके बाद 26 दिसंबर, 2021 को साल का आखिरी प्रसारण था। इस साल का यह पहला प्रसारण होगा।
 

.https://t.co/Y5caxDl3Q4

यह भी पढ़ें
Mann Ki Baat में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की चिट्‌ठी का जिक्र, मोदी ने कहा- उन्होंने आने वाली पीढ़ी की चिंता की

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios