Asianet News Hindi

कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम मोदी- हर भारतीय को हमारी सेनाओं पर गर्व, आपका साहस असाधारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात के केवड़िया में संयुक्त कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, हर भारतीय को हमारी सेनाओं पर गर्व है। उनका साहस उल्लेखनीय है। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने सशस्त्र बलों से तमाम सुधारों के बारे में सोचने की भी अपील की, ताकि भारतीय सेनाएं और भी मजबूत हो सकें। 

PM Modi addresses valedictory session of the Combined Commanders Conference in Kevadia Gujarat  KPP
Author
Gujarat, First Published Mar 6, 2021, 9:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात के केवड़िया में संयुक्त कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, हर भारतीय को हमारी सेनाओं पर गर्व है। उनका साहस उल्लेखनीय है। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने सशस्त्र बलों से तमाम सुधारों के बारे में सोचने की भी अपील की, ताकि भारतीय सेनाएं और भी मजबूत हो सकें। 

पीएम मोदी शनिवार को संयुक्त कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने केवड़िया पहुंचे थे। यहां चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने उन्हें कॉन्फ्रेंस के दौरान हुई चर्चा के बारे में जानकारी दी। पीएम ने कॉन्फ्रेंस के विषय और चर्चा की तारीफ की। कॉन्फ्रेंस में पहली बार जूनियर जूनियर कमिश्नड और नॉन कमिश्नड अफसरों के शामिल करने के कदम की भी पीएम ने तारीफ की। 


पीएम मोदी ने सेनाओं की तारीफ की
देश की रक्षा प्रणाली के सर्वोच्च अफसरों और सैन्य नेतृत्व को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कोरोना महामारी और पूर्वी लद्दाख में चुनौतिपूर्ण स्थिति से निपटने में भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा दिखाए गए दृढ़ संकल्पों की भी तारीफ की। 

पीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा प्रणाली में ना सिर्फ हथियारों और उपकरणों में स्वदेशीकरण को बढ़ावा देने की बात कही, बल्कि सशस्त्र बलों में प्रचलित सिद्धांतों, प्रक्रियाओं और रीति-रिवाजों में इसे अपनाने पर जोर दिया। तेजी से बदलते तकनीकी परिदृश्य पर ध्यान देते हुए, पीएम मोदी ने भारतीय सेना को एक 'भविष्य की ताकत' के रूप में विकसित करने के महत्व पर भी बात की।

पीएम मोदी ने नए हथियारों की भी ली जानकारी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios