Asianet News Hindi

चीन से विवाद के बीच पीएम मोदी ने की ट्रम्प से बात, जी-7, कोरोना समेत अहम मुद्दों पर हुई बात

 कोरोना और चीन से चल रहे सीमा विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से बात की। दोनों नेताओं के बीच कोरोना और जी-7 समेत अहम मुद्दों पर बात हुई। इस दौरान ट्रम्प ने पीएम मोदी ने अमेरिका में होने वाले जी-7 समिट का न्योता भी दिया।

PM Modi conversation with Trump, us president extended an invitation for G 7 Summit KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 2, 2020, 10:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना और चीन से चल रहे सीमा विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से बात की। दोनों नेताओं के बीच कोरोना और जी-7 समेत अहम मुद्दों पर बात हुई। इस दौरान ट्रम्प ने पीएम मोदी ने अमेरिका में होने वाले जी-7 समिट का न्योता भी दिया।

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ फोन पर बात की। राष्ट्रपति ट्रम्प ने अमेरिका में होने वाले अगले जी -7 में शामिल होने के लिए पीए मोदी को निमंत्रण दिया।

 

इन मुद्दों पर हुई बात
पीएमओ के मुताबिक, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प के बीच कोरोना की स्थिति, भारत चीन सीमा विवाद और WHO में सुधार की आवश्यकता समेत अन्य सामयिक मुद्दों पर चर्चा हुई। इसके अलावा पीएम मोदी ने अमेरिका में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर भी चिंता व्यक्त की।

ट्रम्प ने की थी मध्यस्थता की पेशकश
इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद पर मध्यस्थता करने की पेशकश की थी। इसे भारत और चीन दोनों ने नकार दिया था। दोनों देशों ने कहा था कि यह विवाद बातचीत से निपटेगा और इसमें किसी तीसरे देश के मध्यस्थता की जरूरत नहीं है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios