Asianet News HindiAsianet News Hindi

Indigo Flight Case: 'देवदूत' बनकर यात्री की जान बचाने वाले मिनिस्टर डॉ. भागवत कराड की PM ने की तारीफ

इंडिगो फ्लाइट (Indigo Flight) में एक पैंसेजर को प्राथमिक उपचार देकर उसकी जान बचाने वाले केंद्रीय वित्त मंत्री डॉ. भागवत कराड(Bhagwat Karad) की PM मोदी ने तारीफ की है। मामला दिल्ली से मुंबई जा रही फ्लाइट से जुड़ा है।
 

PM Modi praises doctor turned minister Bhagwat Karad who helped an unwell passenger in Indigo Flight KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 17, 2021, 9:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट (Indigo Flight) में अचानक एक पैसेंजर की तबीयत बिगड़ने पर तत्काल उसे प्राथमिक उपचार देने वाले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कृष्ण राव कराड (Bhagwat Karad) सोशल मीडिया पर हीरो की तरह छाए हुए हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने भी tweet करके उनके तारीफ की है। मोदी ने लिखा-A doctor at heart, always! Great gesture by my colleague यानी हमेशा दिल से डॉक्टर, सहयोगी भागवत कराड ने शानदार काम किया।

 https://t.co/VJIr5WajMH

इंडिगो ने भी किया था tweet
यह मामला मीडिया की नजरों में तब आया, जब इंडिगो ने इसे tweet किया। जानकारी के अनुसार, डॉ. भागवत कराड इंडिगो की फ्लाइट संख्या-6ई 171 से दिल्ली से मुंबई जा रहे थे। फ्लाइट के टेक ऑफ करने के एक घंटे बाद एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई। उसे बैचेनी हो रही थी। यात्री ने केबिन क्रू से मदद मांगी। केबिन क्रू ने तुरंत यात्रियों से पूछा कि क्या उनमें से कोई डॉक्टर है। लेकिन एक भी डॉक्टर नहीं था। यह सुनकर डॉ. भागवत कराड आगे आए। कराड पेशे से खुद भी सर्जन हैं। उन्होंने प्रोटोकाल तोड़कर बीमार यात्री को प्राथमिक उपचार दिया। फ्लाइट में इमरजेंसी किट में मौजूद एक इंजेक्शन भी यात्री को दिया। इसके बाद यात्री की तबीयत ठीक हुई। 

इंडिगो ने बताया मंत्री को प्रेरणादायक
 इंडिगो मैनेजमेंट ने tweet करके मंत्री डॉ. कराड की तारीफ करते हुए उन्हें प्रेरणादायक व्यक्ति बताया। इंडिगो ने कहा कि एक साथी यात्री की मदद करने के लिए डॉ. भागवत कराड आगे आए, यह प्रेरणादायक है। बता दें कि डॉ. कराड जुलाई 2021 में मोदी कैबिनेट विस्तार में वित्त राज्य मंत्री बनाए गए थे। वे महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं।

डॉ. कराड के बारे में
डॉ. कराड बंजारा समाज (OBC) से ताल्लुक रखते हैं। 64 वर्षीय कराड पहली बार ही राज्यसभा सदस्य बनाए गए हैं। वे औरंगाबाद से 2 बार महापौर (Mayor) रह चुके हैं। वे मराठवाड़ा कानूनी विकास निगम के अध्यक्ष भी रहे हैं। डॉ. कराड की महाराष्ट्र बीजेपी के संगठन में अच्छी पकड़ है। डॉ. कराड के गुरु बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शुमार रहे स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे थे। 

https://t.co/I0tWjNqJXi

यह भी पढ़ें
Rakesh Jhunjhunwala की Akasa Air ने दिए 72 बोइंग के 9 बिलियन डॉलर में आर्डर, भारत में एयरलाइन को मिली मंजूरी
Kartarpur Sahib Corridor: गुरुनानक जयंती पर खुशखबरी, आज से करतारपुर गुरुद्वारे जा सकेंगे श्रद्धालु
अब हर प्लॉट का होगा यूनिक Aadhar नंबर, नहीं होगा बेवजह का विवाद, गिरिराज सिंह ने लॉन्च किया NGDRS Portal

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios