Asianet News Hindi

कोरोना पर महामंथन: मोदी ने कहा- कुछ लोग राजनीति कर रहे, वैज्ञानिकों के हाथ में है वैक्सीन कब आएगी

देश में कोरोना के बढ़ते केस को लेकर पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। बैठक में अमित शाह भी मौजूद हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से 1000 अतिरिक्त आईसीयू बेड्स की मांग की है।सीएम ने पीएम मोदी से प्रदूषण के मसले पर दखल देने की अपील की है।

PM Modi to discuss the situation in Corona with the Chief Ministers of 8 states kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2020, 7:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में कोरोना के बढ़ते केस को लेकर पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग हुई। बैठक में अमित शाह भी मौजूद रहे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से 1000 अतिरिक्त आईसीयू बेड्स की मांग की है। सीएम ने पीएम मोदी से प्रदूषण के मसले पर दखल देने की अपील की है।

"कुछ लोग इस मसले पर राजनीति कर रहे हैं"
कोराना पर पीएम मोदी ने आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस मसले पर राजनीति कर रहे हैं, लेकिन किसी को राजनीति करने से नहीं रोका जा सकता है। उन्होंने कहा, वैक्सीन कब आएगी, इसका वक्त हम तय नहीं कर सकते हैं बल्कि ये वैज्ञानिकों के हाथ में है। 

बैठक में पंजाब के सीएम शामिल नहीं हुए। बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि राज्य में अब सौ फीसदी RT-PCR टेस्ट हो रहे हैं। अभी नाइट कर्फ्यू, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे मसलों पर भी एक्शन लिया जा रहा है।

8 राज्यों के सीएम के साथ बैठक

पीएम मोदी की मंगलवार को पहली बैठक कोविड -19 मामलों में स्पाइक वाले राज्यों के सीएम के साथ हो रही है। इनमें केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ शामिल हैं।  

दूसरी बैठक वैक्सीन के वितरण को लेकर होगी

दूसरी बैठक में पीएम मोदी सभी राज्यों के सीएम से चर्चा करेंगे। चर्चा कोरोनोवायरस वैक्सीन के वितरण के लिए केंद्र की योजना पर होगी। 

प्रधानमंत्री अब तक कोरोनोवायरस स्थिति पर राज्यों के साथ वीडियो के जरिए कई बैठकें कर चुके हैं। कोविड -19 प्रसार में से केंद्र चिंतित है। हालांकि रोज के केस संख्या में पिछले कुछ समय से 50,000 से नीचे बनी हुई है। कई शहरी केंद्रों में वृद्धि देखी गई है, जिसके परिणामस्वरूप कई शहरों में कर्फ्यू सहित कई उपाय किए गए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios