Asianet News Hindi

शाहीन बाग में महिलाओं ने नहीं माना केजरीवाल का आदेश, कोरोना से बचने के लिए निकाला ये रास्ता

शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इसी बीच मंगलवार को पुलिस और प्रशासन ने शाहीनबाग पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से कोरोनावायरस के चलते प्रदर्शन खत्म करने को कहा।

police appeal to call off Shaheen Bagh protest due to Coronavirus crisis KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 17, 2020, 7:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इसी बीच मंगलवार को पुलिस और प्रशासन ने शाहीनबाग पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से कोरोनावायरस के चलते प्रदर्शन खत्म करने को कहा। प्रशासन ने यह कदम दिल्ली सरकार के उस आदेश के 1 दिन बाद उठाया, जिसमें 31 मार्च तक 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाई गई है। 

दिल्ली सरकार के आदेश के बाद भी शाहीन बाग में सैकड़ों लोग इकठ्ठा हुए। शाहीन बाग में पिछले 93 दिन से प्रदर्शन चल रहा है। यहां महिलाएं और बच्चे भी प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। 
 
कोरोना के चलते उठाया दिल्ली सरकार ने कदम
इससे पहले सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 31 मार्च तक 50 से अधिक लोगों की मौजूदगी वाले धार्मिक, सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम और राजनीतिक बैठकों पर रोक लगाई थी।

1 मीटर दूरी पर बैठ रहीं महिलाएं
शाहीन बाग में महिलाएं और प्रदर्शनकारी एक दूसरे से एक मीटर की दूरी पर बैठ रहे हैं। प्रदर्शन के आयोजकों में से एक खुर्शीद आलम ने बताया, महिलाओं ने 35-35 लोगों के ग्रुप बनाए हैं, जो क्रम से प्रदर्शन में बैठ रही हैं। इसके अलावा महिलाएं सैनिटाइजर और मास्क का भी इस्तेमाल कर रही हैं। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन की जगह पर साफ सफाई भी हो रही है।
 
भारत में 137 मामले आए सामने
भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 137 पहुंच गई है। इनमें से 13 ठीक हो चुके हैं, जबकि 3 की मौत हो चुकी है। भारत में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से सामने आए हैं। यहां अभी तक 40 केस सामने आए हैं। इसमें से 36 भारतीय, 3 विदेशी हैं। जबकि 1 की मौत हो चुकी है।  

कोरोना वायरस से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या है कोरोना वायरस और क्या है इसके लक्षण, जानिए बचने के लिए क्या-क्या उपाय करें 

रामदेव ने दिया कोरोना से बचने के देसी उपाय, कहा-ऐसा किया तो छू भी नहीं सकता वायरस 

कोरोना वायरस की पहली तस्वीर, भारत सहित दुनिया में ऐसे मचाई तबाही 

कोरोना वायरस को लेकर 10 बड़ी अफवाहें और उसका सच 

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार ने उठाए ये कदम 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios