Asianet News HindiAsianet News Hindi

हैदराबाद एनकाउंटर पर बाबा साहेब अंबेडकर के पोते ने उठाए सवाल, कहा, वे अभी आरोपी थे, दोषी नहीं

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर पर सवाल उठने लगे हैं। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब महाराष्ट्र में वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष और बाबा साहेब अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने भी सवाल उठाए हैं। 

prakash ambedkar questions on encounter in Hyderabad doctor murder case KPP
Author
Mumbai, First Published Dec 6, 2019, 11:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. हैदराबाद में महिला डॉक्टर के हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर पर सवाल उठने लगे हैं। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब महाराष्ट्र में वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष और बाबा साहेब अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने भी सवाल उठाए हैं। प्रकाश अंबेडकर ने हैदराबाद पुलिस के खिलाफ जांच की मांग की है।

प्रकाश ने कहा, इस मामले में गिरफ्तार सभी आरोपी थे नाकि दोषी। उन्होंने कहा कि इसी तरह से छत्तीसगढ़ में भी 36 लोगों को नक्सली बताकर मार दिया गया था। जबकि वे नक्सली नहीं थे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रमुख गलत आदेश दे रहे हैं।

'हर मुठभेड़ की जांच होनी चाहिए'
ओवैसी ने कहा, 'अभी पूरे मामले के बारे में सुना है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार हर मुठभेड़ की जांच की जानी चाहिए। इस मामले में राज्य सरकार बहुत सक्रिय थी। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा था कि ये लोग जानवर बन गए हैं। हमें शार्ट टर्म उपाय नहीं करना चाहिए। हमें महिला सुरक्षा के लिए अनुकूल माहौल बनाने की जरूरत है।'

पुलिस ने चारों आरोपियों का एनकाउंटर किया
हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी करने वाले चारों आरोपी शुक्रवार को पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। यह एनकाउंटर उस वक्त हुआ जब पुलिस आरोपियों को घटना वाली जगह ले गई थी। पुलिस के मुताबिक, इसी दौरान चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में चारों आरोपी मारे गए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios