Asianet News HindiAsianet News Hindi

Police Commemoration Day: मोदी ने दी श्रद्धांजलि; 'पुलिसबलों के उत्कृष्ट प्रयासों के लिए धन्यवाद देता हूं'

अपनी ड्यूटी के दौरान 'देशभक्ति-जनसेवा' के लिए जान गंवाने वाले जांबाज पुलिसवालों की स्मृति में 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस(Police Commemoration Day) मनाया जाता है। इस मौके पर प्रधानमंत्री सहित तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Prime Minister, Home Minister and other leaders paid tribute on Police Commemoration Day
Author
New Delhi, First Published Oct 21, 2021, 11:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश आज देशभक्त और जनसेवा के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले जाबांज पुलिसवालों को याद कर रहा है। बता दें कि हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस(Police Commemoration Day) मनाया जाता है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा-पुलिस स्मृति दिवस पर मैं कानून और व्यवस्था बनाए रखने और जरूरत के समय दूसरों की सहायता करने के लिए हमारे पुलिस बलों द्वारा किए गए उत्कृष्ट प्रयासों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं उन सभी पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवाई।

pic.twitter.com/DqWNskwZqh

इन नेताओं ने भी किया याद
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने tweet किया-पुलिस बल साहस, संयम व परिश्रम की पराकाष्ठा का अप्रतिम उदाहरण है। ‘पुलिस स्मृति दिवस’ पर देश की सार्वभौमिकता की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी वीर जवानों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से नमन करता हूं। हर पुलिसकर्मी का त्याग व समर्पण हमें राष्ट्रसेवा की प्रेरणा देता है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने tweet किया-पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर देशवासियों की सुरक्षा में तत्पर सभी निष्ठावान पुलिसकर्मियों को नमन करता हूं। मातृभूमि की सेवा हेतु आपकी प्रतिबद्धता एवं कर्तव्य परायणता सभी के लिए प्रेरणास्पद है। आपके सेवा, त्याग और समर्पण का ये देश सदैव ऋणी रहेगा।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ पुलिस लाइंस में शोक परेड की सलामी ली। उन्होंने बलिदानी चार पुलिसकर्मियों के परिजनों को सम्मानित भी किया। योगी पुलिस कल्याण से जुड़ी घोषणाएं भी कीं। इस अवसर पर डीजीपी मुकुल गोयल तथा अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी भी मौजूद थे।

मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ ने tweet किया-पुलिस स्मृति दिवस पर सभी शहीद वीर पुलिसकर्मियों को शत-शत नमन।आपकी जनसेवा , त्याग , समर्पण को कभी भुलाया नही जा सकता है।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने tweet किया-पुलिस बल निष्ठा-साहस और धैर्य की अद्भुत मिसाल है।‘पुलिस स्मृति दिवस’ के अवसर पर देश के नागरिकों की सुरक्षा में मुस्तैदी से लगे हुए सभी निष्ठावान पुलिस जवानों के साहस को नमन करता हूं। मातृभूमि की सेवा हेतु प्रत्येक जवान की कटिबद्धता,कर्तव्यपथ व त्याग और समर्पण का देश ऋणी रहेगा।

यह भी पढ़ें
LAC पर Tension: घने कोहरे के बीच तवांग में दुश्मनों को तबाह करने तैयार है इंडियन आर्मी, देखिए कुछ Videos
बधाई हो भारत: देश ने बनाया 100 करोड़ वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड; RML के कार्यक्रम में शामिल हुए PM मोदी
LAC पर Tension के बीच सीडीएस बिपिन रावत ने कहा-भारत हर परिस्थिति से निपटने तैयार है, पूरी तरह सुसज्जित

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios