संसद में राहुल गांधी के आरोपों पर आक्रामक हुई बीजेपी: रविशंकर प्रसाद बोले-मत भूलिए आप, आपकी मां और जीजा जमानत पर हैं...

| Feb 07 2023, 07:11 PM IST

ravishankar prasad

सार

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर आरोप लगाए। विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरा।

Rahul Gandhi Vs BJP: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अडानी और पीएम मोदी के संबंधों पर दिए गए संसद में बयान और केंद्र सरकार पर लाभ पहुंचाने के आरोपों के बाद बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी को याद दिलाया है कि उनको नहीं भूलना चाहिए कि वह नेशनल हेराल्ड केस में जमानत पर बाहर हैं। बीजेपी ने संसद में ऐसे आरोप न लगाने की सलाह भी राहुल गांधी को दी है। कहा कि पहले राहुल गांधी को गहलोत-अडानी के संबंधों पर बात करनी चाहिए।

रविशंकर प्रसाद बोले-न भूलें पूरा परिवार जमानत पर...

Subscribe to get breaking news alerts

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम आज संसद में बोलते हुए हमारी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी द्वारा लगाए गए निराधार आरोपों की निंदा करते हैं। मुझे उसे याद दिलाना है कि वह, उनकी मां सोनिया गांधी और उनका जीजा राबर्ट वाड्रा जमानत पर हैं। उन्होंने कहा कि मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि नेशनल हेराल्ड और अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले क्या हैं? भाजपा नेता प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस का पूरा सिस्टम सौदों और कमीशन के दोहरे भ्रष्ट स्तंभों पर आधारित है।

किरेन रिजिजू ने कहा-संसद में ऐसे आरोप न लगाएं राहुल गांधी

कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि बेकार आरोप मत लगाइए, सबूत दीजिए। रिजिजू ने कहा, "अब आप एक वरिष्ठ सांसद हैं। आपको जिम्मेदारी के साथ बोलना चाहिए। हम आपसे संसद में गंभीर होने की उम्मीद करते हैं। आप बाहर जो चाहें कह सकते हैं।"

राहुल के भाषण के दौरान भी हंगामा

सदन में ही भाजपा सांसदों ने जोर जोर से चिल्लाकर कहना शुरू कर दिया कि निजीकरण तब शुरू हुआ जब कांग्रेस सत्ता में थी और उन्होंने जीवीके जैसी कंपनियों को हवाईअड्डे के ठेके सौंपे, जिन्हें कारोबार का अनुभव नहीं था। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी को "अशोक गहलोत-अडानी संबंधों" के बारे में बात करनी चाहिए। बीजेपी ने अडानी द्वारा पिछले साल कांग्रेस शासित राज्य में "राजस्थान निवेश शिखर सम्मेलन" में 65,000 करोड़ रुपये के निवेश का हवाला दिया।

क्या आरोप लगाए संसद में राहुल गांधी ने?

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी बांग्लादेश जाते हैं और फिर बांग्लादेश पावर डेवलपमेंट बोर्ड अडानी के साथ 25 साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करता है। पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और जादू से एसबीआई ने अडानी को 1 बिलियन डॉलर का लोन दिया। पहले मोदी के जहाज से अडानी जाते थे, अब अडानी के जहाज से मोदी जाते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अडानी ने कभी ड्रोन नहीं बनाया लेकिन एचएएल व भारत की अन्य कंपनियां ऐसा करती हैं। उसके बावजूद पीएम मोदी इजरायल जाते हैं और अडानी को ठेका मिल जाता है। राहुल गांधी ने संसद में क्या कहा पूरा पढ़िए… 

यह भी पढ़ें:

संसद में राहुल गांधी का बड़ा आरोप: पहले अडानी की जहाज से मोदी जाते थे अब पीएम मोदी की जहाज से अडानी जाते

PM-KISAN निधि में होगी बढ़ोत्तरी? संसद में कृषि मंत्री ने दी जानकारी...सालाना 6 हजार रुपये तीन किश्तों में किसानों के अकाउंट में भेजती है सरकार

 
Read more Articles on

Related Stories

Top Stories