Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना@काम की खबर:14 अप्रैल तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, ऑनलाइन बुक टिकटों का इस तरह वापस मिलेगा पैसा

कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए रेलवे ने 14 अप्रैल तक यात्री सेवा बंद करने का फैसला किया है। रेलवे ने मंगलवार को बताया कि 14 अप्रैल तक मेल, एक्सप्रेस तथा पैसेंजर ट्रेन बंद रहेंगी। 

Railways decided to extend the cancellation of train services till 14th April KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 25, 2020, 6:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए रेलवे ने 14 अप्रैल तक यात्री सेवा बंद करने का फैसला किया है। रेलवे ने मंगलवार को बताया कि 14 अप्रैल तक मेल, एक्सप्रेस तथा पैसेंजर ट्रेन बंद रहेंगी। हालांकि, इस दौरान देशभर में मालगाड़ी सेवा बरकरार रहेगी। रेलवे ने यह कदम देशभर में लॉकडाउन के बाद उठाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को फैलने से बचाने के लिए मंगलवार रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है। 

इससे पहले रेलवे ने 31 मार्च तक यात्री सेवा बंद करने का फैसला किया था। उधर, आईआरसीटीसी ने भी साफ कर दिया है कि लोगों को इस दौरान के पहले से बुक टिकटों को रद्द करने की जरूरत नहीं है। ऑनलाइन बुक टिकटों के पैसे खुद वा खुद वापस मिल जाएंगे। 

कोरोना से लड़ाई में रेलवे सरकार के साथ
रेलवे ने कहा, कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही इस लड़ाई में वह सरकार के साथ है। इसके लिए रेलवे ने अपनी सभी इकाइयों को अस्पताल के सामान्य बेड, मेडिकल ट्रॉली और अन्य सुविधाओं को स्टैंडबाय में रखने के लिए कहा है। इसके अलावा रेलवे ने बताया कि 23 मार्च को अनाज, नमक, खाद्य तेल, चीनी, दूध, फल और सब्जियां, प्याज, कोयला और पेट्रोलियम उत्पादों के 474 रैक तैयार किए गए।

भारत में क्या है कोरोना की स्थिति?
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 567 पहुंच गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। हालांकि कोरोना वायरस से संक्रमित 40 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि 469 मरीजों का इलाज चल रहा है। देश में सबसे ज्यादा 107 मामले महाराष्ट्र में हैं।

कोरोना वायरस से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या है कोरोना वायरस और क्या है इसके लक्षण, जानिए बचने के लिए क्या-क्या उपाय करें 

रामदेव ने दिया कोरोना से बचने के देसी उपाय, कहा-ऐसा किया तो छू भी नहीं सकता वायरस 

कोरोना वायरस की पहली तस्वीर, भारत सहित दुनिया में ऐसे मचाई तबाही 

कोरोना वायरस को लेकर 10 बड़ी अफवाहें और उसका सच 

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार ने उठाए ये कदम 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios