Asianet News Hindi

न्यूजक्लिक विदेशी फंडिंग मामलाः पात्रा बोले-करोड़ों रुपये की विदेशी फंडिंग से भारत को बदनाम करने की साजिश

प्रवर्तन निदेशालय देश के मीडिया पोर्टल न्यूजक्लिक और उसके प्रोमोटर्स के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में जांच कर रहा है। इस मीडिया पोर्टल पर 38 करोड़ रुपये के लेनदेन जांच का मामला है। 

Sambit Patra and BJP IT cell Chief Amit malviya big allegation on New portal NewsClick DHA
Author
New Delhi, First Published Jul 18, 2021, 3:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। न्यूज पोर्टल ‘न्यूजक्लिक’ के मामले में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि न्यूज क्लिक एक पोर्टल है लेकिन खुद को एक मीडिया हाउस बता रहा था। पोर्टल ने संदिग्ध तरीके से करोड़ों रुपये की विदेशी फंडिंग ली है। विदेशों की शह पर वह भारत को बदनाम करने की प्रोपगेंडा कर रहा था।
पात्रा ने आरोप लगाया कि कुछ विदेशी ताकतों से मिलकर न्यूजक्लिक भारत को बदनाम करने का प्रोपगेंडा कर रहा है। यह अंतरराष्ट्रीय टूलकिट का हिस्सा है। कुछ राजनीतिक दल भी इससे मिले हुए हैं। 

कांग्रेस के समझौता से हो रही अशांति फैलाने के लिए फंडिंग

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा कि न्यूजक्लिक जोकि एक पोर्टल है, ने बीजिंग के हितों के अनुकूल माहौल बनाने के लिए गलत तरीके से फंडिंग लिया है। यह मामला जांच के दायरे में है। उन्होंने कहा कि मीडिया को फंडिंग करे के लिए कांग्रेस के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करते हुए, विदेशी एजेंसियां भारत में अशांति फैलाने के लिए यह सब कर रही हैं। 

प्रवर्तन निदेशालय 38 करोड़ की लेन देन की जांच कर रहा

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय देश के मीडिया पोर्टल न्यूजक्लिक और उसके प्रोमोटर्स के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में जांच कर रहा है। इस मीडिया पोर्टल पर 38 करोड़ रुपये के लेनदेन जांच का मामला है। यह रकम पीपीके न्यूजक्लिक स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड को सा 2018 और 2021 में विदेश से प्राप्त हुए हैं। 

यह भी पढ़ें:

मानसून सत्रः विपक्ष को भरोसे में लेने के लिए सर्वदलीय मीटिंग, पीएम मोदी भी शामिल

ओवैसी बीजेपी के एजेंट, यूपी में अगर योगी आदित्यनाथ जीते तो कलकत्ता चला जाउंगाः मुनव्वर राना

टोक्यो ओलंपिकः खेल गांव में दो एथलीट्स निकले कोरोना पॉजिटिव

पंजाबः सिद्धू होंगे प्रदेश अध्यक्ष, चार कार्यकारी अध्यक्षों का भी होगा ऐलान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios