तिहाड़ जेल का सेल नं. 4 बना आफताब का नया ठिकाना, पुलिसवाले के सामने मिलेगा खाना, किसी से नहीं कर पाएगा बात

| Nov 27 2022, 07:11 AM IST

तिहाड़ जेल का सेल नं. 4 बना आफताब का नया ठिकाना, पुलिसवाले के सामने मिलेगा खाना, किसी से नहीं कर पाएगा बात

सार

13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आफताब को तिहाड़ जेल के सेल नंबर चार में रखा गया है। उसे अकेला रखा गया है। पुलिस की मौजूदगी में ही उसे खाना दिया जाएगा। वह किसी दूसरे कैदी से नहीं मिल पाएगा और न बात कर पाएगा। 

नई दिल्ली। अपनी 27 साल की लिव इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने वाले आफताब अमीन पूनावाला का नया ठिकाना दिल्ली का तिहाड़ जेल बन गया है। उसे सेल नंबर 4 में रखा गया है। यहां वह किसी दूसरे कैदी से नहीं मिल पाएगा और न बात कर पाएगा। उसे पुलिसकर्मी की मौजूदगी में ही खाना मिलेगा। 

तिहाड़ जेल का सेल नंबर 4 सेपरेट सेल है। इस सेल में एक बार में एक कैदी को रखा जाता है। उसे 24 घंटे सेल के अंदर ही रहना होता है। सिर्फ पुलिसकर्मी की उपस्थिति में ही आफताब को खाना मिलेगा। उसके सेल के बाहर हर वक्त एक सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती रहेगी। CCTV कैमरे की मदद से 24 घंटे आफताब की निगरानी की जाएगी। आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया है। इस दौरान उसे तिहाड़ जेल में रहना होगा।  

Subscribe to get breaking news alerts

आफताब ने किए थे शव के 35 टुकड़े
गौरतलब है कि आफताब ने 18 मई को गला घोंटकर श्रद्धा वाकर की हत्या कर दी थी। आफताब ने अपने फ्लैट के बाथरूम में श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे। इसके बाद शव के टुकड़ों को रखने के लिए 300 लीटर का फ्रिज खरीदा था। उसने अगले कई दिनों तक दिल्ली के विभिन्न इलाकों में शव के टुकड़ों को फेंका। इसके लिए वह रात को 2 से 3 बजे के बीच अपने फ्लैट से निकलता था। 

यह भी पढ़ें- MEHRAULI MURDER: श्रद्धा के टुकड़े फ्रीज में रख महिला डॉ. को लाया था आफताब, मर्डर वाले बेड पर दोनों सोये

पुलिस ने 12 नवंबर को किया था गिरफ्तार
श्रद्धा के पिता द्वारा बेटी के गायब होने संबंधी शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आफताब को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। 14 नवंबर को आफताब ने पुलिस को बताया था कि उसने श्रद्धा की हत्या कर दी। आफताब की निशानदेही पर पुलिस ने शव के हिस्से बरामद कर डीएनए टेस्ट के लिए भेज दिए हैं। दिल्ली पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही है। आफताब को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था। इसके बाद उसके पुलिस हिरासत को कई बार बढ़ाया गया था। पुलिस ने आफताब का पोलिग्राफ टेस्ट कराया है। पुलिस उसका नार्को टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें- डॉ.सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में नहीं मिलेगा स्पेशल खाना, धार्मिक आस्था के अनुरूप भोजन मांग रहे थे मंत्री