Asianet News Hindi

भारतीय उच्चायोग ड्रोन प्रकरण की पाकिस्तान कराए जांच, सुरक्षा में फिर न लगे सेंधः विदेश मंत्रालय

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से आतंकवादी संगठन बौखलाए हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में संदिग्ध ड्रोन दिखने के मामले सामने आ रहे हैं। अब पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर ड्रोन देखा गया। भारत ने इस सुरक्षा उल्लंघन का कड़ा विरोध किया है।

Suspicious drone spotted at Indian High Commission in Pakistan kpa
Author
New Delhi, First Published Jul 2, 2021, 1:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और अब वहां चुनावी गतिविधियां देखकर आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। जम्मू एयरबेस पर 26-27 जून की रात ड्रोन के जरिये ब्लास्ट के बाद से लगातार संदिग्ध ड्रोन उड़ते दिख रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि अब पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर ड्रोन देखा गया। भारत ने इस सुरक्षा उल्लंघन का कड़ा विरोध किया है।

भारत सरकार ने पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के पास दिखे ड्रोन का मामला अधिकारिक रूप से पाकिस्तान सरकार के सामने उठाया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा में लगी सेंध को गंभीरता से लेते हुए पाकिस्तान सरकार को मामले की जांच करने और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है। 

जम्मू में फिर दिखा ड्रोन
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में लगातार संदिग्ध ड्रोन गतिविधियां नजर आ रही हैं। शुक्रवार सुबह तीसरी बार ऐसी कोशिश नाकाम की गई। इंटरनेशल बॉर्डर मानी जानी वाली अरनिया सेक्टर की सीमा पर शुक्रवार सुबह ड्रोन देखा गया। बीएसएफ के मुताबिक, शुक्रवार तड़के 4.25 बजे पाकिस्तान की तरफ से एक छोटे हेक्साकॉप्टर ने अरनिया सेक्टर से भारत में घुसने की कोशिश की। लेकिन बीएसएफ ने गोलीबारी करके उसे लौटने पर विवश कर दिया। माना जा रहा है कि यह जासूसी के मकसद से आया होगा।

ड्रोन मामले में लश्कर-ए-तैयबा पर शक
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस संबंध में बताया कि अभी तक के साक्ष्य के हिसाब से ड्रोन का उपयोग किया गया है और इसके अलग-अलग पहलू को तफ्तीश के दौरान देखा जाएगा। संकेत हैं कि लश्कर-ए-तैयबा इसके पीछे है, क्योंकि वो पहले भी ऐसी कई गतिविधियों को अंजाम दे चुके हैं।

दरभंगा से पकड़े गए आतंकियों से जुड़ी खबर
इधर बिहार के बिहार के दरभंगा स्टेशन विस्फोट मामले में हैदराबाद से गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादियों को लेकर NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) की टीम पटना पहुंची है।  (विस्तार से पढ़ने क्लिक करें)

यह भी पढ़ें
ड्रोन से हमले की हर स्तर पर साजिश रची जाएगी लेकिन हमारी सेना सबसे निपटने में सक्षम: आर्मी चीफ
जम्मू-कश्मीर में बौखलाए आतंकवादी: लगातार तीसरे दिन फिर दिखे संदिग्ध ड्रोन, सेना हाई अलर्ट पर
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकवादियों के साथ जबर्दस्त मुठभेड़, एक जवान शहीद, 6 महीने में 61 आतंकी ढेर

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios