Asianet News Hindi

तरुण विजय ने जनरल बिपिन रावत से की मुलाकात, युद्ध स्मारक की पेंटिंग भेंट की फिर वॉर मेमोरियल पर चर्चा हुई

उत्तराखंड युद्ध स्मारक शौर्य स्थल के अध्यक्ष तरुण विजय ने दक्षिण ब्लॉक कार्यालय में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत से मुलाकात की। इस दौरान युद्ध स्मारक की प्रगति पर चर्चा की। तरुण विजय ने जनरल बिपिन रावत को युद्ध स्मारक (कलाकार परम दत्ता) की एक सुंदर पेंटिंग भी भेंट की। 
 

Tarun Vijay met the CDS Bipin Rawat in his South Block office kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 21, 2020, 8:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. उत्तराखंड युद्ध स्मारक शौर्य स्थल के अध्यक्ष तरुण विजय ने दक्षिण ब्लॉक कार्यालय में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत से मुलाकात की। इस दौरान युद्ध स्मारक की प्रगति पर चर्चा की। तरुण विजय ने जनरल बिपिन रावत को युद्ध स्मारक (कलाकार परम दत्ता) की एक सुंदर पेंटिंग भी भेंट की। 

जनरल रावत ने हर मदद का आश्वासन दिया
तरुण विजय ने कहा कि जनरल रावत ने युद्ध स्मारक और मिग 21 के एयरफ्रेम के आगमन में हर तरह की मदद का आश्वासन दिया है। जनरल रावत ने मेमोरियल में नेम सर्च ऐप स्थापित करने का भी आश्वासन दिया। इस ऐप का विचार प्रधानमंत्री मोदी ने तरुण विजय को तब सुझाया था जब वे उनसे युद्ध स्मारक के संबंध में मिले थे।

बता दें कि युद्ध स्मारक शौर्य स्थल में वायु सेना की वीर गाथाओं की याद में एक मिग-21 विमान रखा जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की संस्तुति के बाद वायु सेना ने एक मिग-21 युद्ध स्मारक के लिए रिलीव भी कर दिया है। 

"नभ, जल और थल तीनों सेनाओं की निशानियां"
तरुण विजय (पूर्व राज्यसभा सदस्य) ने कहा था कि देश के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए वार मेमोरियल में नभ, जल और थल तीनों सेनाओं की निशानियां रखी जानी हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios