Asianet News Hindi

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन से अजीत डोभाल ने बात की, संबंध बेहतर बनाने पर सहमति बनी

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने 27 जनवरी को अपने अमेरिकी समकक्ष जेक सुलिवन  के साथ फोन पर बातचीत की। अजीत डोभाल ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में  नियुक्ति पर जेक सुलिवन को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने रेखांकित किया कि भारत और अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, हिंद प्रशांत क्षेत्र और उससे बाहर शांति और स्थिरता की स्थापना सहित तमाम क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर साथ मिलकर काम करने की स्थिति में हैं।

Telephonic Conversation between National Security Adviser and Jake Sullivan kpn
Author
New Delhi, First Published Jan 28, 2021, 7:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने 27 जनवरी को अपने अमेरिकी समकक्ष जेक सुलिवन  के साथ फोन पर बातचीत की। अजीत डोभाल ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में  नियुक्ति पर जेक सुलिवन को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने रेखांकित किया कि भारत और अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, हिंद प्रशांत क्षेत्र और उससे बाहर शांति और स्थिरता की स्थापना सहित तमाम क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर साथ मिलकर काम करने की स्थिति में हैं।

एनएसए सुलिवन ने कहा कि अमेरिकी द्विपक्षीय एजेंडे और आम वैश्विक चुनौतियों पर एक साथ काम करने के लिए उत्सुक थे। दोनों एनएसए भारत-अमेरिका को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने पर सहमत हुए।  

20 जनवरी को बाइडेन ने शपथ ली
बाइडेन 20 जनवरी को अमेरिकी के नए राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ले चुके हैं। बाइडेन ने लगभग सभी बड़े पदों पर नए अधिकारियों की नियुक्ति की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios