Asianet News HindiAsianet News Hindi

6 दिसंबर को अयोध्या समेत कई जगह Blast की धमकी, 9 रेलवे स्टेशन भी निशाने पर

उत्तर प्रदेश के कुछ शरारती तत्वों ने मेरठ समेत 9 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। चूंकि सीएम योगी गुरुवार को मेरठ दौरे पर हैं, इसलिए यहां हड़कंप मचा है।

Temple Attack  Ayodhya Cm yogi adityanath Up news Meerut Up election 2022
Author
Lucknow, First Published Nov 10, 2021, 1:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut)सिटी समेत 9 रेलवे स्टेशनों को पत्र भेजकर इनमें बम ब्लास्ट की धमकी दी गई है। पत्र में 6 दिसंबर को अयोध्या (AYODHYA)के हनुमानगढ़ी समेत कई मंदिरों को भी उड़ाने का जिक्र है। शुरुआती तौर पर पुलिस इन पत्रों को शरारत मान रही है, लेकिन गुरुवार को यूपी के सीएम योगी मेरठ दौरे पर हैं, इसलिए वहां हड़कंप मचा है। पत्र में जिन स्टेशनों का जिक्र है, उनमें मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, खुर्जा, कानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन शामिल हैं। रेलवे पुलिस के डिप्टी एसपी सुदेश कुमार गुप्ता ने इस तरह के पत्र मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बुधवार को बताया कि मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय को मंगलवार को इस तरह का पत्र मिला है, जिसके बाद मेरठ सिटी स्टेशन के अलावा कैंट स्टेशन, परतापुर स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है। इस मामले में मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन स्थित थाना जीआरपी में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 505/2 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मेरठ में सीएम योगी के गुरुवार के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। एसपी (सिटी) विनीत भटनागर ने बताया कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है। 

30 अक्टूबर को भी मिला था ऐसा पत्र 
ऐसा ही एक पत्र 30 अक्टूबर को हापुड़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक कार्यालय को भी मिला था, जिसके बाद स्टेशन परिसर में जांच अभियान चलाया गया था। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि डाककर्मी एक पत्र लेकर कार्यालय आया। पत्र में रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। 6 दिसंबर को जिन मंदिरों पर हमले की धमकी दी गई है, उनमें अयोध्या (AYODHYA)के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई मंदिरों के नाम हैं।

30 अक्टूबर को भी मिला था ऐसा पत्र 
ऐसा ही एक पत्र 30 अक्टूबर को हापुड़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक कार्यालय को भी मिला था, जिसके बाद स्टेशन परिसर में जांच अभियान चलाया गया था। उस पत्र में 26 नवंबर को रेलवे स्टेशनों में धमाके की बात लिखी थी। उस पत्र में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अमीम शेख का नाम लिखा था। वह कराची का रहने वाला है। पत्र में लश्कर-ए-तैयबा जिंदाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद भी लिखा था। मंगलवार को मिले पत्र में 6 दिसंबर को जिन मंदिरों पर हमले की धमकी दी गई है, उनमें अयोध्या (AYODHYA)के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई मंदिरों के नाम हैं। 

यह भी पढ़ें
PM Modi और CM Yogi को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस बोली- Twitter से पूछा है ID असली है या नकली?
सावधान: UP के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की आंतकी संगठन ने दी धमकी, चप्पे चप्पे पर तैनात पुलिस-फोर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios