Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jammu Kashmir में एनकाउंटर: बिहार के 2 मजदूरों की हत्या की साजिश में शामिल एक और आतंकवादी ढेर

Jammu Kashmir में आमजनों को निशाना बना रहे आतंकवादियों के खिलाफ जारी Action में एक और आतंकवादी मारा गया है। यह आतंकी पिछले दिनों बिहार के दो मजदूरों की हत्या की साजिश में शामिल था।

Terrorism in Jammu and Kashmir, one more terrorist killed in encounter
Author
Jammu Kashmir, First Published Oct 28, 2021, 8:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. Jammu Kashmir में आतंकवादियों के सफाए के लिए जारी ऑपरेशन क्लीन(Operation Clean) के तहत सुरक्षाबलों ने एक और आतंकवादी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। यह आतंकवादी दहशत फैलाने के मकसद से किसी दुकानदार को गोली मारने जा रहा था। आतंकवादी के पास से सुरक्षाबलों ने एक पिस्टल, एक लोडेड मैग्जीन और एक पाकिस्तानी ग्रेनेड बरामद किया गया है।

बिहारी मजदूरों की हत्या की साजिश में था शामिल
मारे गए आतंकवादी की पहचान जावेद वानी के तौर पर हुई है। यह एनकाउंटर बारामूला के चेरदारी इलाके में हुआ। IGP Kashmir विजय कुमार ने बताया कियह आतंकवादी पिछले दिनों वानापोह में बिहार के 2 मजदूरों की हत्या की साजिश में शामिल था। इन मजदूरों की हत्या आतंकी गुलजार ने की थी, जिसे सुरक्षाबलों ने 20 अक्टूबर को मार गिराया था। जावेद ने बिहार के मजदूरों की हत्या में गुलजार की मदद की थी। जावेद वानी कुलगाम का रहने वाला था।

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने दी फिर चुनौती: शाह की यात्रा के दौरान एक और हत्या, 1 महीने में 12वीं वारदात

सुरक्षाबलों पर हमला किया था
सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि जावेद बारामूला के एक दुकानदार की हत्या करने आ रहा था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने उसकी घेराबंदी की। खुद को घिरा पाकर उसने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में वो मारा गया। सुरक्षाबलों ने इलाके की सर्चिंग शुरू कर दी है। जम्मू कश्मीर से धारा 370(Article 370) हटने के बाद से आतंकवादी संगठन बौखलाए हुए हैं। वे आमजनों को निशाना बना रहे हैं, ताकि दहशत फैलाकर उन्हें घाटी से भगाया जा सके।

यह भी पढ़ें-ये कश्मीर है: डल झील का सौंदर्य देख मुग्ध हुए शाह; शेयर की कुछ शानदार Pics, रात CRPF कैम्प में बिताई

अमित शाह के दौरे के समय भी हुए थे हमले
अमित शाह के दौरे के बीच J&K के बांदीपोरा में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला किया था। इसमें 5 लोग घायल हुए थे। आतंकवादियों ने 26 अक्टूबर की सुबह बांदीपोरा(Bandipora) में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला(grenade attack) किया था।  इससे पहले शोपियां (Shopian)में आतंकियों ने एक नागरिक को गोलियों से छलनी कर दिया था। मृतक की पहचान शाहिद अहमद (Shahid Ahmad)के रूप में हुई थी। पिछले एक महीने में जम्मू-कश्मीर में यह आतंकवादियों ने 12वीं वारदात को अंजाम दिया था। इससे पहले दो अध्यापकों, एक मेडिकल कारोबारी, 5 प्रवासी मजदूरों समेत 11 नागरिकों की हत्याएं आतंकवादी कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें-अमित शाह के दौरे के बीच J&K के बांदीपोरा में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, 5 लोग घायल

अमित शाह हाल में जम्मू कश्मीर के दौरे से लौटे हैं
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 23 से 26 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर के दौरे पर थे। इस दौरान अमित शाह पुलवामा में CRPF के कैम्प पहुंचे थे। यहां उन्होंने दो टूक कहा था कि देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। देश हित में धारा 370 हटने के बाद घाटी में हिंसा की अटकलें लगाई जाती थी, लेकिन CRPF की मुस्तैदी के कारण कहीं पर किसी को एक गोली भी नहीं चलानी पड़ी ये हम सभी के लिए बहुत गर्व का विषय है। आपकी मुस्तैदी के कारण ही बिना रक्तपात के आज जम्मू-कश्मीर में विकास के नए युग की शुरुआत हुई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios