Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: पीएम मोदी को गिफ्ट की हॉकी, भारतीय हॉकी प्लेयर्स बोले-आपके फोन से मिला प्रोत्साहन

Tokyo Olympics 2020 में भारत के लिए यादगार एक गोल्ड सहित 7 मेडल लाने वाली टीम को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाय पिलाई। यह मुलाकात पीएम हाउस 7, लोक कल्याण मार्ग पर हुई। 

Tokyo Olympic 2020 Indian Hockey team members met PM Modi at his residence after winning Medal
Author
New Delhi, First Published Aug 16, 2021, 5:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में पदक जीतने वाले भारतीय हॉकी के खिलाडि़यों ने पीएम मोदी के न्योते पर पीएम आवास पहुंच कर मुलाकात की है। प्रधानमंत्री ने खेल से जुड़े उनके अनुभवों को साझा किया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी है। पीएम मोदी ने हॉकी प्लेयर्स को पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि आपने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। 

पीएम मोदी से मिलकर सबके चेहरे खिल उठे

पुरुषों की भारतीय हॉकी टीम जब प्रधानमंत्री से मिली तो सभी के चेहरे खिल उठे। टीम ने पीएम मोदी की हार के बाद टीम के साथ हुए फोन कॉल को याद किया। उन्होंने कहा कि उनके नुकसान के बावजूद पीएम का फोन आना वास्तव में बहुत अच्छा लगा और बताया कि इससे उन्हें वास्तव में प्रोत्साहन मिला। पीएम ने उन्हें बताया कि भारत के लोगों के लिए हॉकी बहुत सारी भावनाओं और राष्ट्रीय गौरव का पर्याय है और हॉकी में एक पदक 2020 को बहुत खास बनाता है। पीएम मोदी ने पुरुष हॉकी टीम को बताया कि इस टीम ने मेजर ध्यानचंद को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

एक हॉकी प्रधानमंत्री को गिफ्ट की

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में भारत के लिए यादगार एक गोल्ड सहित 7 मेडल लाने वाली टीम को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाय पिलाई। यह मुलाकात पीएम हाउस 7, लोक कल्याण मार्ग पर हुई। इससे पहले 15 अगस्त पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से अपने स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) भाषण में टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का नाम रोशन करने वाले एथलीट्स की सराहना करते हुए कहा था कि देश को गौरवान्वित करने के लिए उन पर गर्व है और उनकी उपलब्धि ने भविष्य की पीढ़ी को प्रेरित किया है।  पुरुष हॉकी टीम ने अपने ऑटाग्राफ्स वाली एक हॉकी प्रधानमंत्री को गिफ्ट की।भारतीय हॉकी ने 41 साल बाद भारत को यह गौरव दिलाया है।

ये भी पढ़ें.

सुनिधि के लिए रुक गया राहुल गांधी का काफिला, पूछाः क्या मुझसे हाथ मिलाओगी तो यह दिया जवाब

कांग्रेस का एक और विकेट गिरा, सुष्मिता देव को पसंद आया ‘ममता दीदी’ का साथ, किया टीएमसी ज्वाइन

Taliban से ड्रैगन कायम रखेगा दोस्ताना, रूस अभी मंथन कर रहा, Britain ने की दुनिया से मान्यता न देने की अपील

हाथ काट देने या पत्थर मारकर हत्या करने की सजा देने वाला हिब्तुल्लाह कौन है, जो अफगानिस्तान का नया चीफ बना?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios