Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रियंका बोलीं-UP में 10 लाख तक मुफ्त इलाज, जवाब मिला-छत्तीसगढ़ में भी गंगाजल उठाकर वादे किए गए थे

अगले साल यूपी में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) पूरी तरह से सक्रिय हैं। प्रियंका ने tweet करके यूपी में 10 लाख तक का मुफ्त इलाज देने का ऐलान किया है। इस पर twitter पर तीखे कमेंट्स आए हैं।

UP Election 2022,  Priyanka Gandhi promises to provide free government treatment up to 10 lakhs, gets trolled on social media
Author
New Delhi, First Published Oct 25, 2021, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हैं। पहले उन्होंने अपनी पार्टी से 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया था। अब कहा है कि अगर उनकी सरकार बनी, तो 10 लाख रुपए तक का इलाज सरकार कराएगी। उनके इस tweet पर लोगों की जबर्दस्त प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं।

pic.twitter.com/wJbTZXbjmk

twitter पर लोगों ने पूछ लिए कई सवाल
#वादे तो छत्तीसगढ़ में भी किए गए थे, वो भी गंगाजल लेकर... वादों का क्या... वादे तो होते हैं भूल जाने के लिए।

#10 लाख कहां से लाओगे.... अपने उनसे(यानी वाड्रा)..पहले ये सब क्यों नहीं किया? सभी गरीबों को 5 लाख ही दे देते, तो गरीबी होती ही नहीं इतने सालों में। कुछ भी उठा के फेंकते रहते हो।

#जहां से 15 लाख आ रहे थे, वहीं से 10 लाख आएंगे।

#यूपी में 10 लाख रुपये तक का मुफ्त सरकारी इलाज देने की बात कहने वाली प्रियंका वाड्रा क्या बता सकती हैं कि राजस्थान में कितने का फ्री इलाज लोगों को मुहैया कराया जा रहा है? अगर कराया जा रहा है, तो एक मां का नवजात बच्चा कैसे उपचार के अभाव में राजस्थान में दम तोड़ देता है ?

#जहां 1 रुपए का 15 पैसे पहुंचते थे, वहा ये 10 लाख का इलाज देंगे। एमपी में सत्ता खोई; इनके झूठ के वजह से, इनके नेता यूपी में पार्टी छोड़ रहे हैं; इनके अहंकार के वजह से। राजस्थान, पंजाब संभल नहीं रहा, महाराष्ट्र की हालत सभी को पता है, तब किस आधार पर ये यूपी का विकास करेंगे?

#जहा कांग्रेस की सरकार है, वहां तो कर दो 10 लाख का मुफ्त इलाज या सिर्फ झूठ बोलकर सत्ता हथियाना ही उद्देश्य बन गया है। 10 तक गिनती करके किसानों का कर्ज माफ करने का खूब जूठ बोला था आपके भाई ने। 3 साल हो गए किसी का 1 रुपया भी माफ नहीं हुआ। अब आप भी वही रास्ता अपना रही हो। अब जनता जग गई है।

#10 लाख बहुत कम है, सिर्फ घोषणा ही करना है तो 50 लाख बोलिए। स्कूटी के बदले सभी मतदाताओं को कार देने का वादा कीजिए। जब राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल में कुछ नहीं किया, तो UP की जनता तो केरल की जनता से कम समझदार है, कुछ भी नहीं करने पर भी नहीं बोलेगी।

#यूपी वालों इस शब्दों के मायाजाल में मत फंसना। 70 साल में किया नहीं कुछ अब आएंगे तो करेंगे। वैसे भी सरकारी हॉस्पिटल चाहे वो PHC, CHC या Civil हो वहां मुफ़्त में ही इलाज हो रहा है। उसमें पैसे की कोई बात ही नहीं है। वहां बीमारी से मुक्त हो कर स्वस्थ्य हो जाने तक इलाज होता है।

#कांग्रेस पार्टी उप्र में अपना दल से भी छोटी पार्टी है। कांग्रेस के पास 7 विधायक और एक सांसद और लगभग 5% वोट हैं। आप के नेतृत्व में 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस एक ही सीट जीती। अमेठी तक बचा नही पाई। सरकार तो दूर की बात है, खाता खुलना मुश्किल। उप्र जागरूक है।

#प्रियंका जी इस समय उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पिछली सरकारों की तुलना में कई गुना बेहतर हैं। स्थानीय स्तर पर कुछ कमी हो सकती है, लेकिन NRHM जैसा कोई घोटाला नहीं हुआ। बाकी आप के वादे सब शेखचिल्ली जैसे हैं। कांग्रेस की अंतिम यात्रा पर श्रद्धांजलि।

(नोट: कमेंट्स संपादित किए गए हैं।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios