Asianet News HindiAsianet News Hindi

US Congress के प्रतिनिधिमंडल ने मोदी से की मुलाकात, इतनी बड़ी आबादी के बाद भी बेहतर Covid-19 प्रबंधन को सराहा

यूएस (Us) कांग्रेस (Congress) के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm modi) से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी आबादी के बाद भी मोदी ने देश में कोविड (Covid-19) का बेहतर प्रबंधन किया है।

US congress Pm modi Meet Covid-19 VSA
Author
New Delhi, First Published Nov 13, 2021, 2:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस प्रतिनिधमंडल में सीनेटर जॉन कॉर्निन, माइकल क्रैपो, सीनेटर थॉमस ट्यूबरविले, माइकल ली, टोनी गोंजालेस और जॉन केविन एलीजी सीनियर शामिल थे। सीनेटर जॉन कॉर्निन भारत और भारतीय अमेरिकियों की सीनेट की बैठक के सह संस्थापक और सह अध्यक्ष हैं। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने आबादी की चुनौतीयों के बावजूद भारत में कोरोना (Covid-19)के बेहतर प्रबंधन का उल्लेख किया। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि देश के लोकतांत्रित लोकाचार पर आधारित लोगों की भागीदारी से ही हम पिछली एक सदी की सबसे भयावह महामारी का प्रबंधन कर पाए हैं।  

अमेरिकी कांग्रेस के समर्थन की सराहना
प्रधानमंत्री ने भारत (India)-अमेरिका (America) के बीच व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने में अमेरिकी कांग्रेस के समर्थन और रचनात्मक भूमिका की सराहना की।  इस दौरान दक्षिण एशिया और इंडो-पैसिफिक एरिया से संबंधित मुद्दों सहित अन्य क्षेत्रीय मुद्दों पर स्पष्ट बातचीत हुई। प्रधानमंत्री और प्रतिनिधिंमडल ने दो रणनीतिक भागीदारों के बीच रणनीतिक हितों को देखा और और वैश्विक शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सहयोग को और बढ़ाने की इच्छा जताई। प्रधान मंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने और आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहयोग मजबूत करने की संभावनाओं पर भी बात की। 

यह भी पढ़ें
क्या सोनू सूद थामेंगे कांग्रेस का हाथ? चंडीगढ़ में CM चन्नी और पंजाब प्रभारी के साथ गुप्त मीटिंग, चर्चाएं तेज
Rani Kamalapati: अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर थीं, दोस्त की मदद से लिया था पति की हत्या का बदला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios