Asianet News HindiAsianet News Hindi

तुम पास आए, यूं मुस्कुराए, हाथ मिलाए तो कोरोना फैलाए...रेलवे ने जागरुक करने के लिए बनाया नया गाना

 कोरोना का कहर दुनिया के 126 देशों में फैल चुका है। अब तक 5500 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत में भी अब तक 83 केस सामने आए हैं। यहां दो लोगों की मौत हो चुकी है।

Western Railway share shahrukh and rani mukherji photo for precautions of coronavirus KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 14, 2020, 5:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना का कहर दुनिया के 126 देशों में फैल चुका है। अब तक 5500 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत में भी अब तक 83 केस सामने आए हैं। यहां दो लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्र और राज्य सरकार इसके रोकथाम और लोगों को जागरुक करने के लिए लगातार कदम उठा रही हैं। अब वेस्टर्न रेलवे ने फिल्मी अंदाज में लोगों को जागरुक किया है। 

वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की फिल्म के सहारे लोगों में जागरुकता फैलाने की कोशिश की। वेस्टर्न रेलवे ने एक पोस्टर शेयर किया, इसमें शाहरुख खान और रानी मुखर्जी की फोटो दिख रही है। इसमें कुछ कुछ होता है के गानों के बोल को बदला गया है। इसमें लिखा है, ''तुम पास आए, यूं मुस्कुराए, हाथ मिलाए तो कोरोना फैलाए...।''

अपने हाथ साफ रखें- वेस्टर्न रेलवे
वेस्टर्न रेलवे ने इस पोस्ट के साथ मैसेज भी लिखा, कृप्या अपने हाथ साफ रखें। साबुन और एल्कोहल से बने हैंड सैनीटाइजर का इस्तेमाल करें। अपने हाथों को दिन में कई बार धोएं। नाक, मुंह और आंखों को छूने से बचें। अपने आपको इन तरीकों से कोरोना वायरस से बचाएं।

अब तक 5500 लोगों की हो चुकी मौत
कोरोना का कहर दुनिया के 126 देशों तक पहुंच गया है। अब तक 147,802 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, अब तक 5500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के वुहान में दिसंबर में पहला मामला सामने आया था। इसके बाद अब तक चीन में 3189 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के अलावा इटली और ईरान सबसे ज्यादा प्रभावित देश हैं। इटली में 1266 और ईरान में 611 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में अब तक 17660 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, ईरान में यह संख्या 12,729 है। स्पेन में भी अब तक 133 लोगों की मौत हो चुकी है। 

कोरोना वायरस से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या है कोरोना वायरस और क्या है इसके लक्षण, जानिए बचने के लिए क्या-क्या उपाय करें 

रामदेव ने दिया कोरोना से बचने के देसी उपाय, कहा-ऐसा किया तो छू भी नहीं सकता वायरस 

कोरोना वायरस की पहली तस्वीर, भारत सहित दुनिया में ऐसे मचाई तबाही 

कोरोना वायरस को लेकर 10 बड़ी अफवाहें और उसका सच 

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार ने उठाए ये कदम 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios