Asianet News HindiAsianet News Hindi

यासीन मलिक ने खुद से 20 साल छोटी पाकिस्तानी लड़की से की शादी, उसकी इस बात पर फिदा हो गई थी मुशाल हुसैन

आतंकी गतिविधियों की फंडिंग (Terror Funding) के मामले में जेकेएलएफ के नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। बता दें कि यासीन मलिक को कोर्ट ने 19 मई को दोषी करार दिया था। इससे पहले यासीन ने 10 मई को अपना गुनाह कबूल कर लिया था। 

Yasin Malik married a Pakistani girl Mushaal Hussein who was 20 years younger than himself kpg
Author
New Delhi, First Published May 25, 2022, 5:00 PM IST

Yasin Malik: आतंकी गतिविधियों की फंडिंग (Terror Funding) के मामले में जेकेएलएफ के चीफ यासीन मलिक (Yasin Malik) को कोर्ट ने उम्रकैद की सुनाई है। बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने 19 मई को यासीन मलिक को यूएपीए के तहत दोषी ठहराया था। इससे पहले 10 मई को यासीन मलिक ने कोर्ट में अपना जुर्म कबूल कर लिया था। यासीन मलिक ने पाकिस्तान की लड़की से शादी की है और एक बच्ची का पिता है।  

खुद से 20 साल छोटी लड़की से की शादी : 
56 साल के यासीन मलिक ने खुद से 20 साल छोटी मुशाल हुसैन से शादी की है। मुशाल हुसैन पाकिस्तान के कराची की रहने वाली है। मुशाल का जन्म 1986 में एक संपन्न परिवार में हुआ था। मुशाल के पिता पाकिस्तान के जाने-माने इकोनॉमिस्ट थे, जबकि मां रेहाना पाकिस्तानी मुस्लीम लीग की लीडर रही हैं। मुशाल ने भी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रैजुएशन किया है। 

Yasin Malik married a Pakistani girl Mushaal Hussein who was 20 years younger than himself kpg

कैसे हुई मुशाल से यासीन की पहली मुलाकात : 
यासीन मलिक 2005 में कश्मीर के अलगाववादी मूवमेंट को आगे बढ़ाने के लिए पाकिस्तान का सपोर्ट जुटाने गया था। वहीं एक रैली के दौरान यासीन की मुलाकात मुशाल हुसैन से हुई। यासीन मलिक का भड़काऊ भाषण सुनकर मुशाल उस पर इम्प्रेस हो गई। इसके बाद दोनों करीब आ गए और एक-दूजे को दिल दे बैठे। कुछ साल बाद यासीन की मां और मुशाल हज यात्रा के दौरान मिले। इसके बाद उन्होंने मुशाल से अपने बेटे की शादी की बात की। 

2009 में हुई यासीन-मुशाल की शादी : 
फरवरी, 2009 में यासीन मलिक और मुशाल हुसैन ने शादी कर ली। शादी के तीन साल बाद यानी 2012 में इनकी एक बेटी हुई, जिसका नाम रजिया सुल्ताना है। बता दें कि मुशाल हुसैन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और कश्मीर को लेकर अक्सर पोस्ट शेयर करती है। मुशाल हुसैन ने भारत सरकार से यासीन की रिहाई की मांग की है। यासीन की रिहाई को लेकर पाकिस्तान में लगातार लोग प्रदर्शन भी कर रहे हैं। 

Yasin Malik married a Pakistani girl Mushaal Hussein who was 20 years younger than himself kpg

यासीन पर लगे ये 4 बड़े आरोप : 
- बता दें कि यासीन मलिक पर 90 के दशक में कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ ही टेरर फंडिंग के आरोप लगे हैं।
- इसके अलावा यासीन मलिक पर इंडियन एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना समेत 4 अफसरों की गोली मारकर हत्या करने का भी आरोप है।
- यासीन मलिकि पर पूर्व गृह मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रुबैया सईद के अपहरण के भी आरोप लगे हैं।
- इसके साथ ही यासीन मलिक पर कश्मीरी पंडितों की हत्या और उन्हें कश्मीर घाटी छोड़ने के लिए मजबूर करने के भी आरोप हैं। 

ये भी देखें : 

कौन है यासीन मलिक की बीवी, पाकिस्तान में रहकर भारत के खिलाफ करती है साजिश, जानिए पूरी कुंडली

जानें कौन है 4 एयरफोर्स अफसरों की हत्या करने वाला यासीन मलिक, पूर्व गृहमंत्री की बेटी को भी किया था अगवा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios