3 दिसंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों की लव लाइफ रहेगी परफेक्ट, किसे रखना होगा गुस्से पर कंट्रोल?

| Dec 03 2022, 05:15 AM IST

3 दिसंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों की लव लाइफ रहेगी परफेक्ट, किसे रखना होगा गुस्से पर कंट्रोल?
3 दिसंबर 2022 अंक राशिफल: इन 3 अंक वालों की लव लाइफ रहेगी परफेक्ट, किसे रखना होगा गुस्से पर कंट्रोल?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

अंक ज्योतिष भी वैदिक ज्योतिष की तरह ही हमें संभावित भविष्य के बारे में बताता है। इसमें हर मूलांक का एक खास ग्रह से संबंध होता है, उसी के आधार पर किसी व्यक्ति के बारे में भविष्यवाणी की जाती है।

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 3 दिसंबर, शनिवार को अंक 1 वाले बिना किसी बात पर गुस्सा हो सकता है, इससे घर का माहौल थोड़ा खराब हो सकता है। अंक 2 वाले अपने बच्चों पर नजर रखें, क्योंकि उनकी संगति गलत हो सकती है। अंक 3 वाले दूसरों की बातों पर आंख मूदंकर भरोसा न करें, नहीं तो इनके साथ धोखा हो सकता है। अंक 4 वाले अपने ईगो पर नियंत्रण रखें, नहीं तो इनके रिश्ते खराब हो सकते हैं। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपका समय उत्तम है। करियर, अध्यात्म और धर्म की उन्नति में आप अपनी क्षमताओं का सही उपयोग कर पाएंगे। आपकी संवेदनशीलता समाज में आपको सम्मान दिलाएगी। कई बार बिना वजह छोटी सी बात पर गुस्सा आने से घर का माहौल खराब हो सकता है। अपने इस दोष को सुधारना आवश्यक है। व्यापार में सफल समय है। आपके काम की गति बढ़ेगी। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय से चली आ रही भागदौड़ से राहत पाने के लिए कुछ समय प्रकृति के करीब बिताएं। शांतिपूर्ण वातावरण में रहने से आपको नई ऊर्जा और जीवन शक्ति का एहसास होगा। कलात्मक और रचनात्मक कार्यों में अपनी रुचि जगाने का सही समय है। बच्चों के साथ कुछ समय बिताना जरूरी है। उनकी गतिविधियों और कंपनी पर नज़र रखें। अपनी किसी समस्या के बारे में अपने किसी करीबी मित्र से चर्चा करें। इस समय व्यापार पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। घर में उचित व्यवस्था और सामंजस्य बना रहेगा।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय ग्रहों की स्थिति आपको आगाह कर रही है कि अपना ध्यान वित्तीय योजनाओं से जुड़े कार्यों पर लगाएं। फालतू के कामों में समय बर्बाद न करें। घर में किसी कुंवारी के विवाह से जुड़ी बात हो सकती है। दूसरों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना और उनकी बातों में आना आपके लिए नुकसानदेह रहेगा। युवाओं को गलत मनोरंजन के चक्कर में करियर से जुड़ा कोई नुकसान हो सकता है। व्यवसाय में कोई नया कार्य व योजना वर्तमान परिस्थितियों के कारण सफल नहीं हो पाएगी।

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी वाक्पटुता और कार्यशैली से किसी भी कार्य को करने में सफल रहेंगे और आपको उचित सफलता भी मिलेगी। हालांकि भागदौड़ के कारण आपको थकान महसूस होगी लेकिन कार्य की सफलता आपकी थकान दूर कर देगी। अपने अहंकार को नियंत्रण में रखें। यह रिश्तों को और खराब कर सकता है। समय की कीमत पहचानो। सही समय पर काम न करने से आपको नुकसान हो सकता है। घर के बड़ों के सम्मान पर भी ध्यान दें।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने कार्यों को शांति से पूरा कर पाएंगे। भाइयों से भी संबंध मधुर होंगे। भविष्य की योजनाओं पर गंभीरता से विचार कर सकते हैं। कोई विशेष वस्तु चोरी या गुम हो रही है। तो अपना सामान बचाओ। पिता पुत्र में छोटी मोटी तकरार हो सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। घर की व्यवस्था पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। व्यापार में हर छोटी से छोटी बात को गंभीरता से लें। इससे आपके कार्य सफल होंगे।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी मेहनत और लगन का पूरा फल मिलेगा। किसी भी कार्य को योजनाबद्ध तरीके से करें, सफलता निश्चित है। युवाओं की करियर से जुड़ी समस्याओं का समाधान होगा। संवाद करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। क्रोध से बात बिगड़ सकती है। अति आत्मविश्वास आपके लिए परेशानी का सबब बनेगा। इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखें। आप किसी व्यावसायिक उद्यम में सफल होंगे। लेकिन क्रेडिट संबंधी लेन-देन न करें क्योंकि आपके लौटने की संभावना कम है।

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप परिवार के साथ आराम से दिन बिताने के मूड में रहेंगे। दोपहर की स्थिति आपके पक्ष में काफी अनुकूल रहेगी। आपका काम ठीक से बनेगा। संतान के संबंध में कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कभी-कभी आपकी आत्मकेंद्रितता और सिर्फ अपने बारे में सोचना आपके करीबी रिश्तेदारों से दूरियां बढ़ा सकता है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कोई उपयोगी जानकारी मिल सकती है। परिवार में पिछले कुछ समय से चली आ रही गलतफहमी आपके हस्तक्षेप से दूर हो जाएगी। आर्थिक रूप से समय अनुकूल है। युवा वर्ग अपने करियर संबंधी गतिविधियों को लेकर अधिक गंभीर रहेंगे। आलस्य के कारण काम टालने की कोशिश न करें। इस समय विरासत में मिली संपत्ति को लेकर भाइयों से विवाद हो सकता है। आप अपने उचित व्यवहार से स्थिति को संभाल लेंगे।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक विवाद के समाप्त होने से घर में सुकून और शांति का माहौल बना रहेगा। इस समय आप कई गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। आपका अटका हुआ काम आसानी से पूरा हो जाएगा। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। जल्दबाजी और अति उत्साह से बनते काम बिगड़ सकते हैं। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। इस समय कुछ भागदौड़ की स्थिति बन सकती है। पार्टनरशिप संबंधी कार्य लाभदायक बन रहे हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है।


ये भी पढ़ें-

Remedy For Job: बेरोजगारी से हैं परेशान तो निराश न हों, ये 4 उपाय दूर कर सकते हैं आपकी समस्या

हर किचन में होते हैं ये 5 मसाले, कोई देता है धन लाभ तो कोई बचाता है बुरी नजर से

Mahabharata: इस योद्धा को सिर्फ 6 लोग मार सकते थे, बहुत ही दर्दनाक तरीके से हुई थी इसकी मृत्यु


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।