9 दिसंबर 2022 अंक राशिफल: इन 2 अंक वालों के प्रॉपर्टी विवाद सुलझेंगे, वाहन चलाने में कौन रखे सावधानी?

| Dec 09 2022, 05:15 AM IST

9 दिसंबर 2022 अंक राशिफल: इन 2 अंक वालों के प्रॉपर्टी विवाद सुलझेंगे, वाहन चलाने में कौन रखे सावधानी?
9 दिसंबर 2022 अंक राशिफल: इन 2 अंक वालों के प्रॉपर्टी विवाद सुलझेंगे, वाहन चलाने में कौन रखे सावधानी?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

अंकों का हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव होता है, ये कहना है अंक शास्त्र का। इसलिए अंक ज्योतिष के माध्यम से किसी भी व्यक्ति के संभावित भविष्य के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। अंक ज्योतिष को न्यूमरोलॉजी भी कहा जाता है।
 

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 9 दिसंबर, शुक्रवार को अंक 1 वालों को सामने अचानक कोई बड़ा खर्च आ सकता है, जिससे इनका मन बैचेन रहेगा। अंक 2 वालों को आज इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है, जिससे इनकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहेगा। अंक 3 वाले कुछ नए लोगों से संपर्क बनाएंगे, जो निकट भविष्य में इनके काम आ सकते हैं। अंक 4 वाले बुरी आदतों और बुरी संगति से दूर रहें, नहीं तो किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1
गणेशजी कहते हैं कि आप कुछ नया सीखना चाहेंगे। मन के अनुसार गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक प्रसन्नता और संतोष की प्राप्ति होगी। आप अपने व्यवसाय को तेजी से और बेहतर तरीके से विकसित करने के लिए उत्तोलन प्राप्त करते हैं। अचानक कोई बड़ा खर्चा सामने आने से मन बेचैन रहेगा। ससुराल पक्ष से संबंधों में खटास न आए इसका ध्यान रखना चाहिए। आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार आपको धोखा दे सकता है, इसलिए एक निश्चित दूरी बनाकर रखें। वर्तमान व्यवसाय सुचारू रूप से चलता रहेगा। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी।

अंक 2
गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ संकल्प लेने होंगे। कार्यशैली में भी नवीनता आएगी। इंटरव्यू में सफलता मिलने से युवाओं के मन को शांति मिलेगी। प्रॉपर्टी से जुड़े मामले आपसी सहमति से सुलझ सकते हैं। संवाद करते समय शब्दों पर ध्यान दें। हद से ज्यादा बात करने से आप अपनी ही बातों में उलझे रहेंगे। कोई सहयोगी या संबंधी परेशान हो सकता है। यात्रा में कुछ कठिनाई या परेशानी हो सकती है। इस समय व्यापार या नौकरी में लाभकारी स्थिति बन रही है। घर के सदस्यों के बीच कुछ अनबन हो सकती है।

Subscribe to get breaking news alerts

अंक 3
गणेशजी कहते हैं कि दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं। आप अपनी जीवनशैली में भी बदलाव करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। सामाजिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नए लोगों से लाभकारी संपर्क स्थापित होंगे। इससे दोपहर में किसी के साथ अधिक बहस हो सकती है। इसलिए अतिरिक्त सावधानी बरतें। कुछ गलत फैसले भी आपको लेने पड़ सकते हैं। व्यावसायिक बाधा दूर होगी। आप नई जिम्मेदारियों को भी ठीक से संभाल पाएंगे।

अंक 4
गणेशजी कहते हैं कि आपका कर्म मंत्री होना और काम में विश्वास आपको सफलता दिलाएगा। निवेश के फैसले भी उचित रहेंगे। विद्यार्थी और युवा वर्ग साक्षात्कार आदि में भी सफल हो रहे हैं। पैसों के मामले में किसी पर भरोसा न करें। बुरी आदतों और बुरी संगति से दूर रहें। जमीन जायदाद के मामले पूरे होने में दिक्कतें आएंगी। बिना मतलब किसी से बहस न करें। साहित्य और कला से जुड़े व्यवसाय में अच्छी सफलता मिलेगी। पति-पत्नी के बीच वैचारिक मतभेद समय रहते सुलझ जाएंगे।

अंक 5
गणेशजी कहते हैं कि धन के मामले में सोच-समझकर निर्णय लें, जो बहुत ही उचित रहेगा। आप अपने भीतर विश्व की शक्ति और इच्छा शक्ति का अनुभव करेंगे। अगर आप भी अपने घर को नया लुक देने का प्लान कर रहे हैं तो इंटीरियर डेकोरेटर की सलाह ले सकते हैं। कभी-कभी अनावश्यक खर्चों का सामना करने में परेशानी होगी। घर-परिवार की जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी, हालांकि आप उनसे मिलने में भी सक्षम रहेंगे। संतान को लेकर किसी प्रकार की चिंता हो सकती है। आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल है। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल रहेगा।

अंक 6
गणेशजी कहते हैं कि आज आप किसी कठिन परिस्थिति का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। संपर्क और संबंधों की सीमाएं भी बढ़ेंगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लेंगे। धार्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण खर्चे अधिक होंगे जिससे बजट बिगड़ सकता है। बच्चों को मनचाहे शिक्षण संस्थान में नामांकन और विषयों के चयन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज कड़ी मेहनत और परिश्रम के बावजूद भी आपको उचित फल की प्राप्ति नहीं हो पाएगी। परेशानियों के कारण घर में कुछ तनाव रहेगा।

अंक 7
गणेशजी कहते हैं कि समय विजय का सूचक है। व्यस्त रहने के अलावा आप घर के कामों के लिए भी सही समय निकाल पाएंगे और सभी मसलों का शांतिपूर्ण समाधान ढूंढ पाएंगे। घर में नई चीजों की खरीदारी भी संभव है। ध्यान रखें कि आगे की चर्चाओं से समय निकल सकता है। गलत कार्य भी कुछ समय बर्बाद कर सकते हैं। अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें क्योंकि इससे विवाद हो सकता है। व्यापार और कामकाज में आप कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। परिवार के साथ किसी मनोरंजक जगह पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

अंक 8
गणेशजी कहते हैं कि अब उसे छोड़कर आगे बढ़ने का समय आ गया है। महिलाएं अपने व्यक्तित्व को गोरा करने की पूरी कोशिश करेंगी और सफल भी होंगी। आभूषण, वस्त्र जैसी खरीदारी भी संभव है। इस समय यात्रा न करें क्योंकि ये यात्राएं अनावश्यक होंगी। लगातार वाहन खराब होने से परेशानी हो सकती है। आलस्य और लापरवाही इस समय किसी भी मामले में उचित नहीं होगी। इस समय फाइनेंस और पार्टनरशिप से जुड़े कारोबार में फायदा होने वाला है। घर का वातावरण सुखद रहेगा।

अंक 9
गणेशजी कहते हैं कि समय अच्छा है, मन की शांति बनी रहेगी। आप अपने धैर्य और सहनशक्ति से अपनी आशाओं को पूरा करने का प्रयास करते रहेंगे। प्रत्येक कार्य को शुरू करने से पहले ठीक से विचार-विमर्श कर लें, सफलता अवश्य मिलेगी। आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी अधिक होंगे। प्रॉपर्टी खरीदने और बेचने के मामले में आपके साथ धोखा हो सकता है। किसी के साथ मजाक करते समय अपशब्दों का प्रयोग न करें। कला, विज्ञान और मशीन से जुड़ा व्यवसाय सफल रहेगा। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा।


ये भी पढ़ें-

हमेशा ध्यान रखें ये 6 बातें, कभी असफलता का मुंह नहीं देखना पड़ेगा


इन 5 बातों पर रखेंगे कंट्रोल तो बाद में पछताना नहीं पड़ेगा

Mahabharata: इस योद्धा को मारने वाले की मृत्यु भी निश्चित थी, तो फिर श्रीकृष्ण ने कैसे बचाया अर्जुन को?


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।