Asianet News HindiAsianet News Hindi

President's Cup Shooting Tournament: भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन, सरनोबत-भाकर ने जीते मेडल

प्रेसिडेंट कप शूटिंग टूर्नामेंट (President's Cup Shooting Tournament) में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय खिलाड़ियों में मनु भाकर (Manu Bhaker) और राही सरनोबत (Rahi Sarnobat) के अलावा 2 अन्य खिलाड़ी भी मेडल जीतने में सफल रहे। 

Brilliant performance by Indian players in President's Cup Shooting Tournament, Sarnobat-Bhaker won medals-mjs
Author
Poland, First Published Nov 10, 2021, 1:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: स्टार भारतीय शूटर मनु भाकर (Manu Bhaker) ने प्रेसिडेंट्स कप शूटिंग टूर्नामेंट (President's Cup Shooting Tournament) में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 मेडल जीते हैं। मनु ने बुधवार तड़के रात संपन्न हुए इस टूर्नामेंट में दो गोल्ड मेडलों पर निशाना लगाया। मनु के अलावा इस टूर्नामेंट में तीन अन्य भारतीय खिलाड़ी भी मेडल जीतने में सफल रहे हैं। पोलैंड में आयोजित हुए इस टूर्नामेंट में 4 भारतीय खिलाड़ी मनु भाकर, राही सरनोबत (Rahi Sarnobat), सौरभ चौधरी (SaurabhChaudhary) और अभिषेक वर्मा (Abhishek Verma) मेडल जीतने में सफल रहे। 

भारत की झोली में आए 5 मेडल: 

इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के साथ ही मनु ने इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फैडरेशन की ओर से आयोजित होने वाले प्रेसिडेंट्स में 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। इस टूर्नामेंट में भारतीयों ने कुल 5 मेडल जीते, जिनमें मनु भाकर ने दो गोल्ड मेडल, राही सरनोबत ने एक सिल्वर मेडल जीता। इसके अलावा पुरुष वर्ग की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सौरभ चौधरी सिल्वर और अभिषेक वर्मा ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई: 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सभी मेडल विजेताओं को मेडल जीतने पर बधाई दी। उन्होंने अपने बधाई संदेश में लिखा कि आईएसएसएफ प्रेसिडेंट्स कप निशानेबाजी प्रतियोगिता में पदक जीतने पर मनु भाकर, राही सरनोबत, सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा को बधाई। उनके इस शानदार प्रदर्शन से पूरा देश गौरवांवित महसूस कर रहा है। सभी के भविष्य के लिए शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते रहते हैं। समय-समय पर वे सोशल मीडिया के माध्यम से खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देते रहते हैं। टोक्यो ओलंपिक 2021 (Tokyo Olympic 2021) के दौरान के उन्होंने मैच के बाद कई भारतीय खिलाड़ियों से फोन पर बात की थी।    

यह भी पढ़ें- 

5 पावर मेंटर से लेकर कोहली के 'विराट' प्रयोग तक...T20 World Cup 2021 से भारत के बाहर होने की 5 सबसे बड़ी वजह

IND vs NZ T20: जयपुर से होगी रोहित-राहुल युग की नई शुरुआत, गुलाबी नगरी में 8 साल बाद मैच

T20 World Cup 2021 IND vs NAM: वर्ल्ड कप के अंतिम मैच में टीम इंडिया ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी, देखें आंकड़े

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios