Asianet News Hindi

वर्ल्ड रिकॉर्ड: रोनाल्डो ने की सबसे ज्यादा इंटरनेशन गोल करने वाले खिलाड़ी की बराबरी, Euro2020 में दागे 5 गोल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए अपना 109वां गोल किया। उन्होंने मेन्स फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले ईरान के अली डेई की बराबरी कर ली है। रोनाल्डो ने अबतक यूरो 2020  में पांच गोल किए हैं।

Euro2020 : Cristiano Ronaldo Equals Ali Daei Record For Most International Goals In Men Football dva
Author
Budapest, First Published Jun 24, 2021, 9:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : दुनिया के बेहतरीन फुटबॉलर्स में शुमार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने यूरो कप 2020 (Euro2020) में बुधवार को एक नया वर्ल्ड रिकार्ड अपने नाम कर लिया। पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो ने फ्रांस के खिलाफ मैच में 2 गोल दागे। इसके साथ ही उन्होंने ईरान के पूर्व खिलाड़ी अली देई के सबसे ज्यादा 109 इंटरनेशनल गोल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। हालांकि, फ्रांस और पुर्तगाल (France vs Portugal) के बीच 2-2 की बराबरी से मैच ड्रॉ रहा, लेकिन दोनों टीमों ने फाइनल 16 में अपनी जगह बना ली है।

पेनाल्टी में मारा शानदार गोल
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बुधवार को बुडापेस्ट में फ्रांस के खिलाफ पेनाल्टी शूट में 2 गोल दागे और अपनी टीम को फ्रांस के बराबरी पर पहुंचाया। इसके साथ ही 36 साल के रोनाल्डो ने 178 इंटरनेशनल मैच में 109 गोल करने का रिकॉर्ड भी बनाया है। 

यूरो में रोनाल्डो का रिकॉर्ड
क्रिस्टियानो रोनाल्डो 5 यूरो कर खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं। रोनाल्डो 2004 से लगातार यूरो कप टूर्नामेंट खेल रहे हैं। यूरो 2020 में  अब तक तीन मैच में वह 5 गोल दाग चुके हैं। इस साल उनकी टीम अबतक तीन खेल चुकी है। जिसमें से उन्होंने एक मैच जीता है, एक हारा और एक ड्रॉ हुआ है। 

ये भी पढ़ें- WTC Finals का 360 डिग्री: 91 साल बाद चैंपियन बना न्यूजीलैंड, जानें भारत से कहा हुई चूक

टोक्यो ओलंपिक में टॉप पर होंगी ये महिला पहलवान, इन 4 खिलाड़ियों को भी मिली वरीयता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios