Asianet News Hindi

टोक्यो ओलंपिक में टॉप पर होंगी ये महिला पहलवान, इन 4 खिलाड़ियों को भी मिली वरीयता

भारतीय पहलवान विनेश फोगट टोक्यो ओलंपिक के लिए महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है। उन्होंने साल 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज जीतकर ओलिंपिक कोटा हासिल किया था। 
 

Indian wrestler Vinesh Phogat to be the top seed in Tokyo Olympics dva
Author
India, First Published Jun 23, 2021, 7:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : फोगाट सिस्टर और एशियाई चैंपियन भारतीय पहलवान विनेश फोगट (Vinesh Phogat) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics ) के लिए महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है। उनके अलावा जापानी पहलवान मयू मुकैदा दूसरे स्थान पर हैं जबकि लुइसा वाल्वरडे मेलेंड्रेस ने तीसरा स्थान हासिल किया है। "यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWR) ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

कुश्ती में विनेश का जलवा
इस महीने की शुरुआत में विनेश ने पोलैंड ओपन में 53 किग्रा कैटेगिरी में गोल्ड मेडल हासिल किया था। भारतीय पहलवान खेल के दौरान टॉप पर थी। उन्होंने फाइनल में यूक्रेन की ख्रीस्तना बेरेजा को 8-0 से हराकर शानदार जीत हासिल की थी। इसी साल अप्रैल में, विनेश ने कहा था कि वह अपने चरम के 85 प्रतिशत तक पहुंच गई है और टोक्यो ओलंपिक के दौरान फुल फॉर्म में रहना चाहती है। बता दें कि विनेश ने साल 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज जीतकर ओलिंपिक कोटा हासिल किया था। 

इन भारतीयों को भी मिली वरीयता
इंडियन रेसलर विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया और रवि कुमार को टोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी-अपनी कैटेगिरी में वरीयता दी गई। विनेश के अलावा बजरंग को पुरुषों के 65 किग्रा वर्ग में दूसरी वरीयता दी गई है। दीपक को 86 किग्रा और रवि को 57 किग्रा में चौथी वरीयता मिली है।

अगले महीने शुरू होगा ओलंपिक का महासंग्राम
कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच ओलंपिक खेल जापान में 23 जुलाई से शुरू होकर 8 अगस्त तक चलेंगे। कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले साल इन खेलों को स्थगित किया गया था। 

ये  भी पढ़ें- Tokyo Olympics-2020: विदेशी अधिकारियों की संख्या में हो सकती है कटौती, 80 फीसदी खिलाड़ियों को लगी वैक्सीन

WTC फाइनल: 249 रन पर ऑलआउट हुई न्यूजीलैंड की पहली पारी, 32 रन की बढ़त, शमी को मिले 4 विकेट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios