Asianet News Hindi

WTC फाइनल: 249 रन पर ऑलआउट हुई न्यूजीलैंड की पहली पारी, दूसरी पारी में भारत ने किया कमबैक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन के एजेस बाउट मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 249 ही बनाए। वहीं, भारत 2 विकेट खोकर 64 रन पर खेल रही है।
 

India vs New Zealand, day 5: live update, Rain Expected to Play Spoilsport in match dva
Author
Southampton, First Published Jun 22, 2021, 12:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन के एजेस बाउट मैदान पर खेला जा रहा है। पांचवें दिन टीम इंडिया ने मैच में वापसी की और न्यूजीलैंड को पहली पारी में 249 रनों पर समेट दिया। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 4 विकेट चटकाए।  ईशांत शर्मा ने 3, रविचंद्रन अश्वनि ने 2 और रवीन्द्र जडे़जा ने एक विकेट लिया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने स्टंप्स तक 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बनाए। क्रीज पर कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजार 8 और 12 रन पर खेल रहे है। मैच का फैसला अब रिजर्व डे यानी 23 जून को होगा। 

लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने 49 रन की पारी खेली। टीम के ओपनर डेवॉन कॉनवे ने 54 रन की पारी खेलते हुए करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। उनके अलावा टॉम लाथम ने 30 और काइल जेमिसन ने 21 रन बनाए।

ड्रॉ होने की कगार पर पहुंचा मैच
आईसीसी ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला बारिश के कारण ड्रॉ होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को ही विजेता घोषित किया जाएगा और दोनों टीमों को ट्रॉफी शेयर करनी होगी। बता दें कि, मैच का चौथा दिन भी बारिश के नाम रहा। लगातार हो रही बारिश के बंद होने का अंपायर इंतजार करते रहे लेकिन बारिश बंद नहीं होने से साढ़े तीन घंटे बाद रद्द करना पड़ा। इससे पहले दिन का भी खेल बारिश की वजह से नहीं हो सका। दूसरे दिन टेस्ट मैच शुरू हुआ लेकिन खराब रोशनी की वजह से रोक दिया गया। 

ऐसी रही भारतीय टीम की पारी
भारतीय टीम टेस्ट मैच की पहली पारी में 92.1 ओवर में 217 रन बना सकी। सालामी जोड़ी रोहित शर्मा ने 34 रन और शुभमन गिल ने 28 रन बनाए। वहीं, चेतेश्वर पुजारा 8 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान कोहली 44 रन और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 49 रन ही बना सके और अपनी फिफ्टी से भी चूक गए। इसके अलावा पंत में 4, रविंद्र जडेजा ने 15, रविचंद्रन अश्विन ने 27, इंशात शर्मा और मोहम्मद शमी ने सिर्फ 4 रन बनाए। वहीं जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले ही आउट हो गए। 

 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवीन्द्र जड़ेजा, आर अश्विनी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवॉन कोनवे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट।

ये भी पढ़ें- WTC Final ड्रॉ होने पर हो सकता है या ये बड़ा फैसला, दिग्गज खिलाड़ी ने दिया दोबारा मैच करवाने के सुझाव

दादा के लिए खास है ये दिन, 25 साल पहले टेस्ट मैच में डेब्यू के साथ किया था बड़ा कारनामा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios