Asianet News HindiAsianet News Hindi

Exclusive: नीरज चोपड़ा को गोल्ड मिलते ही खुशी से रोने लगे थे पूर्व गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की जीत के बाद अभिनव बिंद्रा (Abhinav Bindra) ने Asianet से बात की। इस दौरान अभिनव अपने इमोशंस कंट्रोल नहीं कर पाए और उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। ये बात सुनकर नीरज ने इमोशनल होकर ये बात कही। 

Exclusive Interview: after Neeraj Chopra's wins Gold in Tokyo Olympics 2020 Abhinav Bindra gets emotional
Author
Mumbai, First Published Aug 8, 2021, 3:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : शनिवार को 13 साल का लंबा इंतजार आखिरकार खत्म हुआ, जब भारत को इंडिविजुअल गेम में दूसरा गोल्ड मेडल मिला। नीरज चोपड़ा की इस जीत के बाद पूरा देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है। लोगों का सिर गर्व से ऊंचा हो रहा है तो वहीं, खुशी से आंखें नम। कुछ ऐसी ही हालत हुई देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले एथलीट अभिनव बिंद्रा की। जिन्होंने नीरज चोपड़ा की जीत के बाद एशियानेट से बात की। इस दौरान अभिनव अपने इमोशंस कंट्रोल नहीं कर पाए और उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। जब यह बात नीरज को पता चली तो उन्होंने कहा कि अभिनव बिंद्रा से उन्हें बहुत प्रेरणा मिली है उनके नक्शे कदम पर ही वह आगे बढ़े हैं। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें अभिनव बिंद्रा के साथ वह गोल्ड मेडल के क्लब में शामिल में होंगे।

यहां देखें नीरज चोपड़ा का पूरा इंटरव्यू

"

बता दें कि शनिवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 में जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया वह अभिनव बिंद्रा के बाद दूसरे ऐसे एथलीट बने हैं जिन्होंने एकल प्रतियोगिता में देश को गोल्ड मेडल दया है। इतना ही नीरज ने ट्रैक एंड फील्ड में पहली बार भारत को पदक दिलाने वाले एकलौट एथलीट भी बन गए हैं। उन्होंने जेवलिन थ्रो के फाइनल में 87.58 मीटर दूर भाला फेंका और गोल्ड जीता। 

उनसे पहले अभिवन बिंद्रा ने बीजिंग 2008 ओलंपिक खेलों में पुरुषों की एयर राइफल स्पर्धा में भारत को पहला इंडिविजुअल गोल्ड मेडल दिलाया था। ये एक ऐसा रिकॉर्ड है जो 13 साल तक उनके पास रहा और अब 8 अगस्त 2021 को उनके गोल्ड क्लब में जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा भी शामिल हो गए।

ये भी पढ़ें- कभी 80 किलो वजन से परेशान थे नीरज चोपड़ा, अब Fitness और Flexibility Level देख दंग रह जाते है लोग

क्रिकेटर्स से लेकर टेनिस प्लेयर तक ने नीरज के लिए गया ऐसा गाना, सोशल मीडिया में हो रहा वायरल

ऐसा है गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा का डाइट प्लान, चीट डे पर खाना पसंद है ये स्ट्रीट फूड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios