Asianet News HindiAsianet News Hindi

Indonesia Open: जापान की आया ओहोरी को हराकर दूसरे दौर में पहुंची पीवी सिंधु

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 2021 (Indonesia Open Badminton Tournament 2021) में शानदार शुरुआत की है। पहले दौर में मुकाबले में उन्होंने जापान की आया ओहोरी को 17-21, 21-17, 21-17 से हरा दिया। 

Indonesia Open: PV Sindhu reaches second round after defeating Aya Ohori of Japan-mjs
Author
Indonesia, First Published Nov 25, 2021, 8:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 2021 (Indonesia Open Badminton Tournament 2021) के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में सिंधु ने जापान की आया ओहोरो को तीन राउंड तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में हरा दिया। 70 मिनट तक चले इस मुकाबले में सिंधु ने ओहोरी को 17-21, 21-17, 21-17 से शिकस्त दी। दूसरे दौर में सिंधु का सामना जर्मनी की यवोन ली से होगा। यवोन ने अपने पिछले मुकाबले में तुर्की की शटलर नेस्लीहान यिगिट को 19-21, 23-21, 21-13 से हराया था। 

जापानी खिलाड़ी के खिलाफ जीत हासिल करने में सिंधु को आया पसीना: 

दुनिया की 22वें नंबर की ओहोरी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए सिंधु से पहले गेम में 13-9 की बढ़त बना ली थी। हालांकि, इसके बाद अपने अनुभव का उपयोग करते हुए सिंधु ने 15-15 के स्तर पर वापसी की और एक अंक की बढ़त हासिल की, लेकिन ओहोरी ने लगातार चार अंक लेकर पहले गेम को 21-17 से समेट लिया। ओहोरी ने दूसरे गेम में अपनी लय को आगे बढ़ाते हुए 4-0 की बढ़त बना ली, लेकिन सिंधु ने अपने खेल को तेज करते हुए दूसरे गेम को 21-17 से जीत लिया और मुकाबले को रोमांचक बना दिया। 

पिछले दो टूर्नामेंट्स से सेमीफाइनल में आकर अटक रही हैं सिंधु: 

तीसरा गेम एक करीबी मुकाबला साबित हुआ क्योंकि दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। हालांकि, सिंधु ने दूसरे गेम की स्कोरलाइन को दोहराते हुए एक घंटे 10 मिनट में मैच को जीतकर दूसरे दौर में अपनी जगह बना ली। इससे पूर्व पिछले दो टूर्नामेंटों में पीवी सिंधु को खिताबी जीत से एक कदम पहले हार के साथ संतोष करना पड़ा है। फ्रेंच ओपन और इंडोनेशिया मास्टर्स में सिंधु ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2022: धोनी- कोहली को रीटेन करेंगी फ्रेंजाइजी, तो KL Rahul पंजाब किंग्स छोड़ इस टीम की कर सकते है कप्तानी

एक और क्रिकेट टीम खरीदने जा रहे हैं Mukesh Ambani, UAE T20 League में टीम करेगी धमाल

IND vs NZ, 1st Test, day1: WTC का बदला लेने न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगा भारत, कोहली की जगह लेगा ये युवा खिलाड़ी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios