Asianet News HindiAsianet News Hindi

Indonesia Masters Open: लगातार दूसरे BWF वर्ल्ड टूर के सेमीफाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

भारतीय खिलाड़ी इंडोनेशिया मास्टर्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Masters Open Badminton Tournament) में अपने प्रदर्शन से धूम मचा रहे हैं। शीर्ष खिलाड़ियों में शुमार पीवी सिंधु (PV Sindhu) और किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

Kidambi Srikanth and PV Sindhu reach semi-finals of Indonesia Masters Open-mjs
Author
Indonesia, First Published Nov 20, 2021, 10:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडोनेशिया मास्टर्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Masters Open Badminton Tournament) में भारतीय खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन जारी है। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु (PV Sindhu) और दुनिया के पूर्व नंबर एक किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) अपने-अपने मुकाबले जीतकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दोनों ने ही शुक्रवार देर रात खेले गए मुकाबलों में जीत हासिल कर खिताब की ओर कदम बढ़ाया। 

पीवी सिंधु ने 35 मिनट में जीता मुकाबला: 

भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तुर्की की नेस्लीहान यिगित को सीधे सेटों में 21-13, 21-10 से शिकस्त दी। सिंधु ने 35 मिनट में ही यह मुकाबला जीतकर टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी दर्शाई। 26 साल की सिंधु अब सेमीफाइनल में जापान के शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से भिड़ेंगी। भारतीय खिलाड़ी के लिए यह मुकाबला काफी मुश्किल रहने की संभावना है। सिंधु लगातार दूसरी बार बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सेमीफाइनल में पहुंची हैं। इससे पूर्व वे फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी। 

श्रीकांत ने भी दिखाया जलवा: 

किदांबी श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने हमवतन एचएस प्रणय को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। श्रीकांत ने प्रणय को 38 मिनट तक चले मुकाबले में 21-7, 21-18 से हरा दिया। श्रीकांत सेमीफाइनल में थाईलैंड के युवा खिलाड़ी कुनलावुत विटिडसर्न और मौजूदा वर्ल्ड टूर फाइनल्स चैंपियन डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

दुर्भाग्यशाली रहे प्रणय: 

भारतीय खिलाड़ी एचएस प्रणय दुर्भाग्यशाली रहे और अपने ही देश के श्रीकांत के हाथों हारकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। पिछले मैच में ही उन्होंने एक बड़ा उलटफेर किया था। उन्होंने टोक्यो 2020 के गोल्ड मेडलिस्ट विक्टर एक्सेलसन को एक गेम से हराया था। प्रणय साल 2014 में इंडोनेशिया मास्टर्स ओपन के चैंपियन भी रह चुके हैं। इस बार वे अच्छी लय में थे और माना जा रहा था कि वे इस बार भी खिताब जीत सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

Milkha singh: कोलंबो की गलियों में निर्मल के प्यार में उड़ने लगे थे फ्लाइंग सिख, ऐसी थी दोनों की लव स्टोरी

IND vs NZ: कीवियों के खिलाफ 2-0 की विजयी बढ़त, भारत ने दूसरा मैच 7 विकेट से जीता, डेब्यू मैच में चमके हर्षल

Ab De Villiers Retirement: डिविलियर्स के संन्यास की खबर आते ही भावुक हुए विराट कोहली, कहा- I Love You

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios