Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज 2021 : बैडमिंटन के राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री का शानदार आगाज

बेंगलुरु में इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज 2021 बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसमें राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री ने शानदार जीत दर्ज की है।

National Badminton Coach Pulela Gopichand daughter Gayatri won in Doubles and runner up in Mixed Double in India International Challenge 2021
Author
Bengaluru, First Published Oct 26, 2021, 9:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरू। बेंगलुरु में इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज 2021 बैडमिंटन टूर्नामेंट (India International Challenge 2021 badminton tournament) में भारतीय दिग्गज राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच (Indian Badminton Coach) पुलेला गोपीचंद (Pulela Gopichand) की बेटी ने शानदार आगाज किया है। गायत्री गोपीनाथ (Gayatri Gopinath) ने डबल्स का खिताब जीता है तो मिक्स डबल में रनर अप रहीं। 

किस इवेंट में किस स्थान पर कौन रहा? 

रविवार को बेंगलुरु में इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज 2021 बैडमिंटन टूर्नामेंट में गायत्री गोपीचंद और त्रेसा जॉली की जोड़ी ने महिला युगल का खिताब जीता। गायत्री और त्रेसा की जोड़ी ने तनीषा क्रास्टो और रितुपर्णा पांडा को 23-21, 21-14 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।

हालांकि, मिश्रित डबल का ताज पाने से गायत्री की जोड़ी चूक गई। मिक्स डबल का खिताब ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो ने जीता है। उन्होंने फाइनल में गायत्री गोपीचंद और साईं प्रतीक को सीधे गेम (21-16, 21-19) में हराया।

National Badminton Coach Pulela Gopichand daughter Gayatri won in Doubles and runner up in Mixed Double in India International Challenge 2021

प्रियांशु राजावत ने जीता दूसरा खिताब

इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज 2021 बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतने के बाद प्रियांशु राजावत ने साल का अपना दूसरा खिताब जीता है। 19 वर्षीय प्रियांशु राजावत ने पादुकोण-द्रविड़ सेंटर फॉर स्पोर्ट्स एक्सीलेंस में पुरुष एकल फाइनल में रघु मारिस्वामी को 12-21, 21-12, 21-8 से हराने के लिए एक गेम से वापसी की। मैच 45 मिनट तक चला।

इस बीच, अनुपमा उपाध्याय ने फाइनल में 16 वर्षीय उन्नति हुड्डा को 21-19, 21-16 से हराकर महिला एकल में अपना पहला खिताब जीता। बारहवीं वरीयता प्राप्त अनुपमा ने क्वार्टर फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त रिया मुखर्जी को हराकर टूर्नामेंट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया। शुक्रवार को उन्होंने तीसरी वरीयता प्राप्त मालविका बंसोड़ को सीधे गेम में हरा दिया। सेमीफाइनल में अनुपमा ने गैर वरीयता प्राप्त इशरानी बरुआ को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

पुरुष युगल में, कृष्ण प्रसाद और विष्णु वर्धन, जो मार्च में ऑरलियन्स मास्टर्स में उपविजेता रहे, ने अरुण जॉर्ज और संयम शुक्ला को 24-22, 13-21, 22-20 से हराकर खिताब का दावा किया। कृष्ण प्रसाद और विष्णु वर्धन भी इस महीने की शुरुआत में भारत की थॉमस कप टीम का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें:

बुलेटप्रुफ हटाकर बोले शाह-मैं पाकिस्तान से नहीं, आपसे बात करने आया हूं

तालिबान-आईएस में संघर्ष: हेरात प्रांत में 17 लोग मारे गए

टी20 विश्व कप: योग गुरु रामदेव-राष्ट्रहित और राष्ट्रधर्म के खिलाफ है भारत-पाकिस्तान मैच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios