Asianet News HindiAsianet News Hindi

International Olympic Day पर पीएम का खिलाड़ियों के नाम संदेश, कहा- देश के एथलिटों पर हमें गर्व

23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक से पहले भारतीय टीम को बधाई दी और उनके नाम खास संदेश लिखा।

Olympic Day 2021: PM Narendra Modi Wishing the very best to our contingent dva
Author
Delhi, First Published Jun 23, 2021, 11:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : हर साल 23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस (International Olympic Day) मनाया जाता है।  यह दिन खेल और फिटनेस को समर्पित रहता है। 1894 में इंटरनेशनल ओलंपिक काउंसिल की स्थापना हुई थी और पहली बार ओलंपिक दिवस 23 जून 1948 को मनाया गया था। तब से हर साल इस दिन को खेल जगत में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने टोक्यो ओलंपिक से पहले भारतीय टीम को बधाई दी और उनके नाम खास संदेश लिखा।

पीएम मोदी का खिलाड़ियों को संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक दिवस पर अपने संदेश में लिखा कि "हमारे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं"। प्रधानमंत्री ने उन सभी खिलाड़ियों को भी बधाई दी, जिन्होंने ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। पीएम मोदी ने लिखा, "उन सभी की सराहना करें जिन्होंने सालों तक अलग-अलग ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। हमारे देश को खेलों में उनके योगदान और अन्य एथलीटों को प्रेरित करने के उनके प्रयासों पर गर्व है।"

टोक्यो ओलंपिक के लिए टीम को बधाई
अपने अगले ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा- कुछ सप्ताहों में टोक्यो ओलंपिक 2020 शुरू हो रहा है। हमारे दल को शुभकामनाएं, जिसमें हमारे बेहतरीन एथलीट शामिल हैं। खेलों से पहले, यहां MyGov पर एक एंटरेस्टिंग क्विज है। मैं आप सभी से, विशेष रूप से मेरे युवा मित्रों से भाग लेने का आग्रह करता हूं।

बता दें कि 32वें ओलंपिक से पहले, सरकार भारतीय दल को अपना सपोर्ट देने के लिए एक ऑनलाइन क्विज आयोजित कर रही है। ओलंपिक क्विज का उद्देश्य ओलंपिक की शुरुआत से पहले ओलंपिक और भारतीय भागीदारी के बारे में देशवासियों के बीच जागरूकता फैलाना है। लोग इस क्विज में भाग लेने के लिए लोग इस वेब साइट https://quiz.mygov.in/quiz/road-to-tokyo-2020/ पर जा सकते है।

खेल मंत्री का संदेश
बता दें कि, टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक जापान में खेला जाएगा। खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने इंटरनेशनल ओलंपिक डे पर भारतीय दल को बधाई देने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। मंत्री ने ट्वीट किया, टोक्यो ओलंपिक के लिए केवल 30 दिनों बचे है।  समय आ गया है - भारत, भारत! चीयर करने का।

अगले महीने शुरू होगा ओलंपिक
कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच ओलंपिक खेल जापान में 23 जुलाई से शुरू होकर 8 अगस्त तक चलेंगे। कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले साल इन खेलों को स्थगित किया गया था। 

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक में टॉप पर होंगी ये महिला पहलवान, इन 4 खिलाड़ियों को भी मिली वरीयता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios