Asianet News Hindi

ISSF World Cup: राही सरनोबत ने लगाया गोल्डन निशाना, भारत को मिला पहला गोल्ड मेडल

सरनोबत ने क्वालीफाइंग में 591 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहने के बाद फाइनल में 39 का स्कोर किया। उन्होंने फाइनल के तीसरे, चौथे, पांचवे और छठी सीरीज में पूरे अंक हासिल किये। 

Rahi Sarnobat Wins Gold In Women's 25m Pistol pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 28, 2021, 5:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुकी इंडियन शूटर राही सरनोबत ने आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF shooting World Cup) में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। ये भारत का पहला गोल्ड है। इससे पहले एक रजत और दो कांस्य पदक हासिल हो चुके थे।  

सरनोबत ने क्वालीफाइंग में 591 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहने के बाद फाइनल में 39 का स्कोर किया। उन्होंने फाइनल के तीसरे, चौथे, पांचवे और छठी सीरीज में पूरे अंक हासिल किये। फ्रांस की मथिल्डे लामोले को रजत पदक मिला, जिन्होंने फाइनल में 31 अंक बनाये। क्वालिफिकेशन में सरनोबत ने सोमवार को रैपिड फायर राउंड में शानदार 296 स्कोर बनाए। उन्होंने रविवार को प्रीसिशन भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 295 अंक जुटाये थे।

इसे भी पढ़ें-  Archery World Cup: पति-पत्नी की जोड़ी ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड, नीदरलैंड को हराया

मनु भाकर 588 अंक के साथ क्वालीफाइंग में तीसरे स्थान पर थी। उन्होंने रैपिड फायर में 296 और प्रीसिशन में 292 अंक बनाये थे।  वह हालांकि 11 के निराशाजनक स्कोर के साथ फाइनल से जल्दी बाहर हो गयी। वह बुल्गारिया की विक्टोरिया चाका से शूट-ऑफ में हार गईं। भाकर ने इससे पहले सौरव चौधरी के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता था। इससे पहले सरनोबत और यशस्विनी देसवाल के साथ महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम का कांस्य पदक जीता था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios