Asianet News HindiAsianet News Hindi

तीरंदाजी और बॉक्सिंग में भारतीयों को मिली निराशा, हार के साथ ही टोक्यो 2020 से बाहर हुए अतनु और अमित पंघाल

भारतीय तीरंदाज अतनु दास शनिवार को पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी स्पर्धा के एलिमिनेशन राउंड में जापान के फुरुकावा ताकाहारु से हार गए। वहीं, भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में कोलंबिया के रिवास मार्टिनेज से हारे। इसके साथ ही उनका टोक्यो ओलंपिक 2020 का सफर यहीं खत्म हो गया।

Tokyo olympics 2020: Archers Atanu Das loses in men's Archery and Amit Panghal  lost in boxing dva
Author
Tokyo, First Published Jul 31, 2021, 7:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तीरंदाजी में पदक के प्रबल दावेदार माने जाने वाले तीरंदाज अतनु दास (Atanu Das) को हार का सामना करना पड़ा। शनिवार को पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी 1/8 एलिमिनेशन राउंड में उनका मुकाबला जापान के फुरुकावा ताकाहारू से था। जहां अतनु दास को 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ उनका टोक्यो ओलंपिक का सफर भी खत्म हो गया है। वहीं, पुरुष मुक्केबाजी के फ्लाईवेट वर्ग में विश्व वरीय नंबर-1 भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल (Amit Panghal) राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में कोलंबिया के रिवास मार्टिनेज से हार गए और उनका भी टोक्यो का सफर खत्म हो गया। 

ऐसा रहा अतनु का मैच
बता दें कि अतनु अपना पहला सेट जापान के ताकाहारू से 25-27 से हारकर 0-2 से पिछड़ गए थे। इसके बाद दूसरे सेट को 28-28 से बराबर करते हुए अतनु ने 1-2 की बढ़त के साथ रोमांच बनाए रखी है। इसके बाद तीसरे सेट में उन्होंने जापानी तीरंदाज को हराकर मैच में 3-3 से बराबरी कर ली। चौथा सेट भी बराबरी के साथ खत्म हुआ। लेकिन पांचवें सेट में अतनु (9, 8, 9) में केवल 26 अंक हासिल कर सके। इस बीच, ताकाहारू ने 27 (9, 10, 8) का स्कोर बनाया और अगले राउंड में जगह पक्की कर ली।

पहला राउंड जीतकर पिछड़े अमित
वहीं, टोक्यो ओलंपिक 2020 में शनिवार को भारतीय खिलाड़ी ने पुरुष मुक्केबाजी के फ्लाईवेट वर्ग में भी दावेदारी पेश की। जिसमें विश्व वरीय नंबर-1 भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल को कोलंबिया के रिवास मार्टिनेज से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में पहला राउंड अमित  ने 4-1 से जीता, तो दूसरे राउंड में रिवास ने 5-0 की जीत हासिल की। इसके बाद तीसरे और निर्णायक मुकाबले में अमित उलटफेर का शिकार हो गए। जापानी मुक्केबाज ने स्पिलिट डिसिजन की मदद से उन्हें 1-4 से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय मुक्केबाज का टोक्यो 2020 का सफर खत्म हो गया।

ये भी पढ़ें- आखिर किस तरह दीपिका के दिल पर अतनु ने साधा सीधा निशाना, पहले हुई तकरार फिर हुआ प्यार

FIH World Ranking: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने किया कमाल, विश्व रैंकिंग में नंबर 3

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios