Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo olympics: वंदना की हैट्रिक के साथ भारत ने साउथ अफ्रीका को चटाई धूल, खिलाड़ी के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo olympics 2020) के पूल-ए महिला हॉकी मैच (Women hockey) में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (South Africa) को 4-3 से हरा दिया। इस जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में भारत के पहुंचने की उम्मीद बरकरार है।

Tokyo Olympics 2020: Indian Women hockey team defeated South Africa, special record registered by Vandana Katariya
Author
Tokyo, First Published Jul 31, 2021, 10:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक 2020 में शनिवार का दिन भारतीय महिलाओं के नाम रहा। एक तरफ कमलप्रीत कौर ने डिस्क्स थ्रो में इतिहास रचते हुए फाइनल्स में जगह बनाई, तो वहीं दूसरी और भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women hockey team) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4-3 से शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारतीय टीम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की राह आसान नजर आ रही है। इस मैच में वंदना कटारिया ने गोल की हैट्रिक लगाते हुए एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

वंदना कटारिया की हैट्रिक
दरअसल, भारत की वंदना कटारिया (Vandana Katariya) ने इस मैच के चौथे, 17वें और 49वें मिनट में तीन गोल करते हुए ओलंपिक मुकाबले में हैट्रिक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके साथ वह 1 मैच में 3 गोल करने वाली पहली भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी बन गई हैं।

आयरलैंड की हार दिलाएगी टॉप-8 में जगह
भारतीय महिला हॉकी टीम की निगाहें अब शाम को होने वाले ग्रेट ब्रिटेन और आयरलैंड के बीच मैच पर रहेंगी। इस मैच में यदि आयरलैंड हार जाती है तो भारतीय टीम को अंतिम-8 में खेलने का मौका मिल जाएगा और अगर आयरलैंड जीतती है, तो भारतीय टीम की उम्मीदें यहीं खत्म हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय महिलाओं का बजा डंका, कमलप्रीत ने डिस्क्स थ्रो में रचा इतिहास, फाइनल में बनाई जगह

तीरंदाजी और बॉक्सिंग में भारतीयों को मिली निराशा, हार के साथ ही टोक्यो 2020 से बाहर हुए अतनु और अमित पंघाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios