Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी ने लवलीना से कहा- आपका जन्म 2 अक्टूबर को हुआ पर फेमस अपने घूंसे के लिए हो गईं

पीएम ने लवलीना बोरगोहेन बात कहा कि उनकी जीत हमारी नारी शक्ति की प्रतिभा और तप का प्रमाण है। उनकी सफलता हर भारतीय के लिए और विशेष रूप से असम और पूर्वोत्तर के लिए बहुत गर्व की बात है।
 

Tokyo Olympics 2020, PM Modi speak to bronze medalist boxer Lovlina Borgohain
Author
New Delhi, First Published Aug 4, 2021, 7:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत की लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) भारत को तीसरा मेडल दिलाया। महिला मुक्केबाजी की 69 किलोग्राम स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता। ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी। पीएम मोदी ने लवलीना के साथ फोन पर बात करके उन्हें मेडल जीतने के लिए बधाई दी और फिर आगे के लिए शुभकामनाएं भी दी। पीएम मोदी ने लवलीना के पंच को लेकर एक टिप्पणी की।

इसे भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: भारत के खाते में आया एक और ब्रॉन्ज मेडल, पीएम और खेलमंंत्री ने दी लवलीना को बधाई

क्या कहा पीएम मोदी ने
पीएम मोदी ने लवलीना बोरगोहेन से हंसते हुए कहा कि आपका जन्म गांधी जयंती (2 अक्टूबर) को हुआ है। गांधी जी ने देश और दुनिया में अहिंसा की बात की थी और अपने अपने घूंसे (पंच) के लिए फेमस हो गईं हैं। 

नारी शक्ति की कही बात
पीएम ने लवलीना बोरगोहेन बात कहा कि उनकी जीत हमारी नारी शक्ति की प्रतिभा और तप का प्रमाण है। उनकी सफलता हर भारतीय के लिए और विशेष रूप से असम और पूर्वोत्तर के लिए बहुत गर्व की बात है।

इसे भी पढ़े- Tokyo Olympics 2020: महिला हॉकी टीम से अब ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद, पीएम मोदी ने कैप्टन से कहा- निराश नहीं होना

ट्वीट कर दी थी बधाई
पीएम मोदी ने लवलीना बोरगोहेन की जीत पर ट्वीट किया था। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था- बॉक्सिंग रिंग में लवलीना की सफलता कई भारतीयों को प्रेरित करती है। उसकी दृढ़ता और दृढ़ संकल्प सराहनीय है। कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

सेमीफाइनल का मुकाबला हार गईं थी 
भारत की लवलीना बोरगोहेन बुधवार को महिला वेल्टर (64-69 किग्रा) वर्ग में तुर्की की शीर्ष वरीयता प्राप्त बुसेनाज़ सुरमेनेली से सेमीफाइनल में हार गईं थीं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios