Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: बजरंग पूनिया ने जीता ब्रॉन्ज, देश को मिला छठा मेडल, पीएम ने कहा- बधाई, शानदार ढंग से लड़े

बजरंग पूनिया ने अटैकिंग खेल दिखाते हुए मेडल अपने नाम किया है।  टोक्यो ओलिंपिक में रेसलिंग में यह भारत का दूसरा मेडल है। इससे पहले रवि दाहिया ने सिल्वर मेडल जीता था।

Tokyo Olympics 2020: Wrestler Bajrang Punia wins Bronze medal
Author
Tokyo, First Published Aug 7, 2021, 4:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टोक्यो. टोक्यो ओलंपिक में भारत के बजरंग पुनिया ने बॉन्ज मेडल हासिल किया है। बजरंग पूनिया ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में काजाकिस्तान के नियाज बेकोव को हराकर पदक हासिल किया है। इसके साथ ही इस ओलंपिक में भारत के खाते में छह मेडल आ गए हैं।

 

बजरंग पूनिया ने 8-0 से कजाकिस्तान के खिलाड़ी को मात दी और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। बजरंग ने आज शुरू से ही अटैकिंग खेल दिखाया और विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। टोक्यो ओलिंपिक में रेसलिंग में यह भारत का दूसरा मेडल है। इससे पहले रवि दाहिया ने सिल्वर मेडल जीता था।

 


पीएम मोदी ने दी बधाई
बजरंग पूनिया की जीत पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने कहा- टोक्यो2020 से खुशखबरी। बजरंग पूनिया शानदार ढंग से लड़ा। आपकी उपलब्धि के लिए आपको बधाई, जिससे हर भारतीय को गर्व और खुशी होती है।

इसे भी पढ़ें- मैच से पहले पिता ने बजरंग पूनिया को दी ये नसीहत, कहा- आज अपना सर्वश्रेष्ठ देना

पिता के सपने को किया पूरा
मैच शुरू होने से पहले बजरंग पूनिया के पिता ने कहा था कि बेटा खाली हाथ नहीं आएगा। उन्होंने अपने पिता के सपने को पूरा कर दिया। बजरंग के पिता ने कहा था कि बेटा आज तक कभी खाली हाथ नहीं लौटा है, वह ब्रॉन्ज जरूर लाएगा। पूरे देश की दुआएं उसके साथ हैं। बजरंग ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार शुरुआत की थी लेकिन सेमीफाइनल के मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios