Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: PM Modi ने बढ़ाया हौसला- दीपक पुनिया से कही दिल जीतने की बात हॉकी प्लेयर्स को खूब सराहा

टोक्यो ओलंपिक में भारत के पहलवान दीपक पुनिया का मुकाबला सैन मैरिनो के नाजेम मायलेस से एमिने से था। 86 किलो वर्ग में हुए ब्रांज मेडल के लिए इस मुकाबले में एमिने ने पुनिया को 4-2 से हराया। 

Tokyo Olympics 2020, Wrestler Deepak Punia loses bronze, PM Modi appreciate him telling that he has won hearts
Author
Tokyo, First Published Aug 5, 2021, 5:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। भारत के खाते में छठवां मेडल आते आते रह गया। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में दो सिल्वर और तीन ब्रांज टीम इंडिया को मिल चुके हैं। आज दूसरा सिल्वर पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने दिलाई। हालांकि, एक दूसरे मुकाबले में भारत के दीपक पुनिया (Deepak Punia) bronze के लिए हुए मुकाबले में हार गए। भारत को इस मुकाबले से पदक की उम्मीद थी। 

पीएम मोदी हारे-जीते सभी ओलंपिक प्लेयर्स की हौसला आफजाई कर रहे हैं। गुरुवार को जीतने वाले हॉकी प्लेयर्स, पहलवान रवि दहिया से बात की ही साथ ही हारने वाले खिलाडियों से भी बातचीत की है। पीएम ने सबकी सराहना की है। पीएम मोदी ने हॉकी के एक-एक प्लेयर्स के प्रयासों को ट्वीट कर जाहिर की और उनका हौसला बढ़ाया। 

पीएम मोदी बोले-दीपक मेडल हारे, भारत का दिल जीत लिया

दीपक पुनिया की हार पर हौसला आफजाई करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि दीपक पुनिया केवल ब्रांज हारे हैं लेकिन वह हमारा दिल जीत लिए हैं। वह टैंलेंस के पॉवर हाउस हैं। भविष्य के लिए मेरी तरफ से उनको शुभकामनाएं।

 

86 किलोग्राम वर्ग में था पुनिया का मुकाबला

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारत के पहलवान दीपक पुनिया का मुकाबला सैन मैरिनो के नाजेम मायलेस से एमिने से था। 86 किलो वर्ग में हुए ब्रांज मेडल के लिए इस मुकाबले में एमिने ने पुनिया को 4-2 से हराया। पहले 5 मिनट 40 सेकेंड तक दीपक 2-1 से आगे थे लेकिन नाजेम एमिने ने कुछ ही पल में उनको दो प्वाइंट से पीछे छोड़ दिया। यह प्वाइंट एमिने ने सिंगल लेग अटैक से जुटाई। इसके बाद भारतीय दल ने फैसले के खिलाफ अपील की जो भारत के खिलाफ गई। इससे विरोधी पहलवान को एक प्वाइंट और मिल गया। और एमिने ने बाउट 4-2 से जीत ली। 

रवि दहिया ने किया भारत का पांचवां मेडल पक्का

पहलवान रवि दहिया की वजह से भारत को पांचवां मेडल मिला। फाइनल मुकाबले में उनका सिल्वर पक्का था, वह गोल्ड के लिए खेल रहे थे लेकिन हार गए। इस बार ओलंपिक में भारत की वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीत कर भारत की जीत का आगाज किया था। इसके बाद पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में ब्रांज। बॉक्सिंग में भारत की महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने ब्रांज जीता है। 

यह भी पढ़ें: 

Tokyo Olympic 2020: टोक्यो में पहलवान रवि दहिया हारे, भारत के हिस्से सिल्वर मेडल

पेगासस स्पाइवेयरः सुप्रीम कोर्ट ने पूछा-आईटी या टेलीग्राफ एक्ट के तहत शिकायत क्यों नहीं दर्ज कराई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios