Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: शूटिंग में आखिरी उम्‍मीद भी टूटी, फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके ऐश्वर्य और संजीव

थ्री पॉजिशन राइफल में तीन राउंड में होते हैं। खिलाड़ियों को तीन पॉजिशन नीलिंग (घुटने के बल बैठना) प्रोन ( लेटकर) और स्टैडिंग (खड़े होकर) में निशाना लगाना होता है।

Tokyo Olympics: Aishwary and Sanjeev fail to qualify for medal event
Author
Tokyo, First Published Aug 2, 2021, 12:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टोक्यो. टोक्यो ओलंपिक ( Tokyo Olympics 2020) में सोमवार को भारत ने शूटिंग अपने आखिरी इवेंट में हिस्सा लिया। यहां भारत को निराशा हाथ लगी। ऐश्वर्य प्रताप और संजीव सिंह राजपूत  50 मीटर थ्री पॉजिशन के क्वालिफिकेशन राउंड में हार के साथ बाहर हो गए। नीलिंग राउंड में शानदार शुरुआत के बाद ऐश्वर्य प्रोन और स्टैडिंग में कमाल नहीं दिखा सके और टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए। 

इसे भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
 
ऐश्वर्य ने स्टैंडिंग सीरीज में 95,96,93,95 का स्कोर हासिल किया। नीलिंग राउंड में शानदार शुरुआत के बाद ऐश्वर्य प्रोन और स्टैडिंग में कमाल नहीं दिखा सके। तीनों राउंड का कुल स्कोर मिलाकर 1167 रहा।  ऐश्वर्य क्वालिफिकेशन राउंड में 21वें और संजीव 32वें स्थान पर रहे।

इसे भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: 10 तस्वीरों में देखिए महिला हॉकी टीम की दहाड़ के आगे कैसे नतमस्तक हुआ ऑस्ट्रेलिया
 

क्या होता है थ्री पॉजिशन राइफल इवेंट
थ्री पॉजिशन राइफल में तीन राउंड में होते हैं। खिलाड़ियों को तीन पॉजिशन नीलिंग (घुटने के बल बैठना) प्रोन ( लेटकर) और स्टैडिंग (खड़े होकर) में निशाना लगाना होता है। हर राउंड में 40 शॉट्स होते हैं। तीनों राउंड के बाद टॉप 8 खिलाड़ी अगले राउंड के लिए क्वालिफाई करते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios