Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tokyo Olympics 2020: लक्ष्य पर लगा अतनु दास का निशाना, मेडल के करीब पहुंचा खिलाड़ी

भारतीय तीरंदाज अतनु दास ने गुरुवार को पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी स्पर्धा के एलिमिनेशन राउंड में जगह बनाने के लिए दक्षिण कोरिया के जिनहाइक ओह को हराकर 1/8 एलिमिनेशन राउंड में जगह बनाई।

Tokyo Olympics: Atanu Das beats Olympic gold medallist Jinhyek Oh in shoot off to reach 1/8 elimination dva
Author
Tokyo, First Published Jul 29, 2021, 1:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तीरंदाज अतनु दास (Atanu Das) ने गुरुवार को तीरंदाजी प्रतियोगिता में कमाल करके दिखाया। उन्होंने युमेनोशिमा रैंकिंग फील्ड में पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी स्पर्धा (men's individual archery) में दक्षिण कोरिया के दोहरे ओलंपिक गोल्ड विजेता जिनहाइक ओह को हराया। इसके साथ ही उन्होंने 1/8 एलिमिनेशन राउंड में जगह पक्की कर ली है। 

इस मुकाबले में अतनु दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी जिनहाइक से पहले सेट में 26-25 से हारने के बाद दूसरे सेट 27-27 से बराबरी पर रहे। इसके बाद लंदन ओलंपिक खेल-2012 और रियो ओलंपिक खेल-2016 के पदक विजेता जिनहाइक ओह (OH Jinhyek) के खिलाफ अतनु ने तीसरा सेट को भी 27-27 से बराबर किया। चौथे सेट में भारतीय तीरंदाज ने जोरदार खेल दिखाकर 27-22 से जीत हासिल की और 5वें व निर्णायक सेट में भी 28-28 की बराबरी से मामला शूटऑफ में पहुंचा दिया। शूट आउट के बाद अतनु ने 10 ए और जिनहाइक ने 9 के शॉट लगाए और मैच जीत लिया। इससे पहले दिन में, अतनु ने 1/64 एलिमिनेशन राउंड में चल रहे टोक्यो 2020 ओलंपिक में चीनी ताइपे के यू-चेंग डांग को 6-4 से हराया था।

भारतीय तीरंदाज अतनु दास टोक्यो ओलंपिक 2020 में मेडल जीतने के बेहद करीब पहुंच चुके हैं। उन्होंने पुरुष व्यक्तिगत के अंतिम 8 में जगह बना ली है।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020: 7वें दिन भारत की शानदार शुरुआत, बैडमिंटन के बाद हॉकी में भी जीत दर्ज

पीवी सिंधु की लगातार तीसरी जीत, डेनमार्क की मिया को हराकर पहुंची क्वार्टर फाइनल में, देश को पदक की उम्मीद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios